‘विराट कोहली को उन खिलाड़ियों का नाम बताना चाहिए जिन्होंने मैसेज नहीं किया’; सुनील गावस्कर की पूर्व कप्तान से मांग

विराट कोहली के दावे के बाद अब भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि विराट को उन लोगों के नाम बताना चाहिए, जिन्होंने टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद  उन्हें मैसेज नहीं किया।

विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में दो अर्धशतकों के साथ 150 रन से ज्यादा बना लिए हैं। एशिया कप में उनसे ज्यादा रन बनाने वाले इस सीजन में सिर्फ पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं। वहीं, सुपर 4 मुकाबले के बाद उन्होंने दावा किया कि सबके पास मेरा नंबर था, लेकिन जब मैंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी तो धोनी के अलावा किसी ने मुझे मैसेज तक नहीं किया। विराट के इस दावे के बाद अब भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि विराट को उन लोगों के नाम बताना चाहिए, जिन्होंने उन्हें मैसेज नहीं किया। उन्होंने कहा कि उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि कोहली को पब्लिक प्लेटफॉर्म पर ऐसी बातें क्यों बोलनी पड़ी।

गावस्कर ने इंडिया टूडे के साथ बातचीत में कहा, ”मुझे नहीं पता कि इन सभी अन्य खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम के अंदर क्या स्थिति थी। मुझे लगता कि अगर उसने संपर्क करने वाले एक व्यक्ति का नाम लिया है, तो शायद अन्य लोग जो संपर्क में नहीं थे, उन्हें भी होना चाहिए था नाम दिया गया है। तब यह सोचने के बजाय संबंधित सभी के लिए थोड़ा सा उचित होता कि हर कोई उससे संपर्क नहीं करता है।”

विराट कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में एमएस धोनी के साथ अपने बॉन्ड को लेकर कहा, “मैं आपको एक चीज बता सकता हूं कि जब मैंने टेस्ट कैप्टेंसी छोड़ी तो मेरे पास सिर्फ एक शख्स का मैसेज का आया, जिनके साथ मैं खेला हूं और वे थे एमएस धोनी। बहुत लोगों के पास मेरा नंबर है। मतलब बहुत लोग सजेशन देते हैं कि क्या करना है। उनके पास बोलने के लिए बहुत कुछ होता है, लेकिन जिनके पास मेरा नंबर है। उनका एक भी मैसेज नहीं आया।”

उन्होंने आगे बताया, “एक रिस्पेक्ट, एक कनेक्शन होता है किसी के साथ, वो जब ये कनेक्शन जेनुअन होता है तो ये इस तरीके से दिखता है, क्योंकि दोनों तरफ सिक्योरिटी होती है, क्योंकि न उनको मुझसे कुछ चाहिए और न मुझे उनसे कुछ चाहिए। ना मैं उनसे कभी इनसिक्योर था और ना वो मुझसे कभी इनसिक्योर।” दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 44 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के के दम पर 60 रन की पारी खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *