शुभमन गिल ने इन्हें समर्पित किया अपना पहला वनडे शतक, कहा- वही मेरे मुख्य कोच हैं

गिल अपने नौवें मैच में ही लगातार दूसरी बार मैन ऑफ द सीरीज चुने गए हैं। इससे पहले उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर मैन ऑफ द सीरीज के लिए चुना गया था। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 भी पूरे किए।

IND vs ZIM 3rd ODI: भारत ने सोमवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए तीसरे और रोमांचक मैच में जिम्बाब्वे की टीम को 13 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए शुभमन गिल (130) के पहले शतक की बदौलत 8 विकेट पर 289 रन का स्कोर बनाया और फिर सिकंदर रजा (115) के शतक के बावजूद जिम्बाब्वे को तीन गेंद बाकी रहते 276 रन पर समेट दिया। गिल ने अपने वनडे का पहला शतक जमाया। उन्हाेंने 97 गेंदों पर 15 चौके और एक छक्का लगाया। गिल ने तीन मैचों में 122.50 की औसत से 245 रन बनाए और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के साथ-साथ मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। उन्होंने अपना ये स्पेशल शतक अपने पिता को समर्पित किया है।

गिल ने मैच के बाद कहा, ‘निश्चित रूप से विशेष (अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाना) है। यह बहुत अच्छा है। जब आप इस तरह की टीम में होते हैं तो बहुत अच्छा लगता है। मेरे पिता ही मेरे लिए मुख्य कोच रहे हैं। दूसरे वनडे में आउट होने के बाद मुझे उनसे सीखने को मिला, इसलिए मैं यह (अपना पहला वनडे  शतक)  उन्हें समर्पित करता हूं।’

वह अपने नौवें मैच में ही लगातार दूसरी बार मैन ऑफ द सीरीज चुने गए हैं। इससे पहले उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर मैन ऑफ द सीरीज के लिए चुना गया था। गिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 भी पूरे कर लिए हैं। पिछली छह वनडे पारियों में वह अब तक 64, 43, 98*, 82*, 33 और 130 रन बना चुके हैं।

गिल ने अपनी पारी को लेकर आगे कहा, ‘मैं सिर्फ अपने डॉट बॉल को कम करने की कोशिश कर रहा था। मैंने जितना हो सके अंतराल को हिट करने की कोशिश की। जब मैं क्रीज के अंदर गया तो कुछ गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। इससे पार पाना महत्वपूर्ण था। एक बार जब हम टिक गए, तो हमें पता था कि हम बड़े शाॅट खेल सकते हैं। बल्ला काफी अच्छा था। इसलिए मैंने इसे 50 के बाद बदल दिया, मैं इसे सहेजना चाहता था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *