ENG vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को दी शर्मनाक शिकस्त, लॉर्ड्स टेस्ट में पारी और 12 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले मैच में करारी शिकस्त दी है। इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए मैच में पारी और 12 रन से हार का सामना करना पड़ा है।

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए पहले मैच में पारी और 12 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ अफ्रीका ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 161 रन की बढ़त हासिल करने के बाद इंग्लैंड को मात्र 149 रन पर ऑलआउट कर दिया, और तीसरे दिन ही मैच में विजय हासिल की। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को पहली पारी में सिर्फ 165 रन पर समेट दिया था। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 326 रन बनाए। अफ्रीका ने शुक्रवार को 161 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। वहीं दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के बल्लेबाज अफ्रीका की गेंदबाजी के सामने धराशाई हो गए और टीम सिर्फ 149 रन बना सकी। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए पहले टेस्ट मैच का नतीजा सिर्फ 6 सेशन के अंदर आ गया। ये टेस्ट मैच सिर्फ तीन दिन तक चला।

इंग्लैंड जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो उसके पास अफ्रीकी गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं था। कप्तान डीन एल्गर ने केशव महाराज को गेंद थमाई जन्हिोंने ज़ैक क्रॉली (13) और ओली पोप (5) को लंच से पहले पवेलियन लौटाया। लंच के बाद लुंगी एंगीडी ने जो रूट का महत्वपूर्ण विकेट लिया, जबकि नॉर्खेया ने जॉनी बेयरस्टो, एलेक्स लीस और बेन फोक्स के रूप में तीन विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। अंत में रबाडा और जैनसेन ने दो-दो विकेट निकालते हुए इंग्लैंड की पारी को 149 रन पर समाप्त किया।

कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज 50 रन के आंकड़े को नहीं छू सका। इंग्लैंड के लिये एलेक्स लीस और स्टुअर्ट ब्रॉड ने सर्वाधिक 35 रन बनाये। प्रोटियाज की ओर से रबाडा ने दोनों पारियों में कुल सात विकेट लिये, जबकि नॉर्खेया ने छह और जैनसेन ने चार विकेट लिये। यह क्रिकेट में पुनः प्रवेश के बाद दक्षिण अफ्रीका की लॉर्ड्स में पांचवीं जीत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *