Laal Singh Chaddha vs Raksha Bandhan: आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा या अक्षय कुमार की रक्षा बंधन, बॉक्स ऑफिस पर किसने मारी बाजी?

आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ गया है। जानें ओपनिंग डे में किसने बाजी मारी है

Laal Singh Chaddha vs Raksha Bandhan  Day 1 Box office Collection: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहलाने वाले अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म लाल सिंह चड्ढा और ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन (Raksha Bandhan), 11 अगस्त को रिलीज हुई और हर कोई इस बात के लिए एक्साइटिड था कि पहले दिन कौनसी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बाजी मारेगी। दोनों ही फिल्मों का पहले दिन का कलेक्शन सामने आ गया है।

लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन का कलेक्शन
साल 2022 वैसे ही बॉलीवुड के लिए कुछ खास नही रहा है। ऐसे में लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन से ट्रेड एनालिस्ट्स को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन ये दोनों फिल्में उस पर खरी नहीं उतर पाई हैं। पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक लाल सिंह चड्ढा ने पहले दिन 10.75 करोड़ रुपये और रक्षा बंधन ने 7.5 करोड़ रुपये नेट कलेक्शन किया है। इन दोनों ही फिल्मों से काफी ज्यादा उम्मीदे थीं, वहीं ये क्लैश भी साल 2022 का अभी तक का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस क्लैश है।

टॉप 3 में शामिल हुई लाल सिंह चड्ढा
साल 2022 में बॉक्स ऑफिस पर एक ओर जहां साउथ इंडियन फिल्मों का बोलबाला देखने को मिला तो दूसरी ओर भूल भुलैया 2, द कश्मीर फाइल्स और गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी कुछ बॉलीवुड फिल्में ही बॉक्स ऑफिस पर अपना दम दिखा पाईं। 10.75 करोड़ रुपये के ओपनिंग डे कलेक्शन के साथ आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा, साल 2022 की टॉप 3 बॉलीवुड ओपनिंग फिल्मों में शुमार हो गई है। नीचे देखिए 2022 की टॉप ओपनिंग वाली बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट…

भूल भुलैया 2: 13.50 करोड़ रुपये
बच्चन पांडे: 12.30 करोड़ रुपये
लाल सिंह चड्ढा: 10.75 करोड़ रुपये
पृथ्वीराज: 10.50 करोड़ रुपये
शमशेरा: 10 करोड़ रुपये
गंगूबाई काठियावाड़ी: 9.60 करोड़ रुपये
जुग जुग जियो : 8 करोड़ रुपये
रक्षा बंधन: 7.5 करोड़ रुपये
एक विलेन रिटर्न्स: 6.50 करोड़ रुपये

क्रिटिक्स ने किया फिल्म को पसंद
बता दें कि लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन, दोनों ही फिल्मों को अधिकतर क्रिटिक्स ने पसंद किया है और अच्छी रेटिंग्स दी हैं। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने भी एक ओर जहां फिल्म को बढ़िया बताया तो दूसरी ओर फिल्म का बायकॉट भी जारी दिखा। याद दिला दें कि फिल्म की रिलीज के पहले आमिर खान काफी नर्वस थे और उन्होंने कई बार बातचीत में इसका जिक्र भी किया। गौरतलब है कि लाल सिंह चड्ढा का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है, जबकि रक्षा बंधन के निर्देशक आनंद एल राय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *