UP News Live: सीएम योगी मुलायम के घर पहुंचे, साधना गुप्‍ता को दी श्रद्धांजलि; मस्जिदों में अदा की गई बकरीद की नमाज

CM योगी ने मुलायम सिंह के घर पहुंचकर उनकी पत्‍नी साधना गुप्‍ता को श्रद्धांजलि दी। यूपी की मस्जिदों में बकरीद की नमाज अदा की गई। कृषि विभाग ने रूठे मानसून को लेकर किसानों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

पूरे देश के साथ यूपी में भी ईद-उल-अजहाका पर्व मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों की मस्जिदों में बकरीद की नमाज अदा की गई गई। लोगों ने खुदा से अमन-चैन की दुआएं मांगी। बकरीद के पर्व पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों को बधाई दी है।

मानसून आने के बाद लंबे अंतराल से बारिश न होने की वजह से खरीफ की फसलों की रोपाई व बोवाई पर पड़ रहे असर और किसानों की बढ़ती परेशानी को देखते हुए प्रदेश के कृषि विभाग ने किसानों के लिए एडवाइजरी जारी की है। किसानों को सलाह दी गई है कि जब तक पर्याप्त वर्षा व नमी न हो बुवाई शुरू न करें।

इसमें कहा गया है कि अगर बुवाई में विलंब हो रहा हो तो कम अवधि की सूखा सहनशील प्रजातियों की बोवाई की जाए। फसलों में घने पौधों को अलग-अलग करके पौध संख्या कम रखी जाए तथा मल्च के लिए बायोमास (जैव उत्पाद) का प्रयोग किया जाए। जीवन रक्षक दवाओं के छिड़काव के लिए क्यारी तथा बरहा विधि या एकांतर पंक्ति विधि को अपनाएं।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव के घर पहुंचकर उनकी दूसरी पत्नी साधना गुप्‍ता को श्रद्धांंजलि दी। साधना गुप्‍ता का शनिवार को गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। मुलायम सिंह यादव के आवास पर उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है।

अलीगढ़ में पूर्व प्रधान ने बाप-बेटी को गोली से उड़ाया, 11 घायल

उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ के लोधा क्षेत्र में चोरी का आरोप लगने से भड़के एक पूर्व प्रधान ने बाप-बेटी की गोली मारकर हत्‍या कर दी। इस घटना में 11 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने आरोपी पूर्व प्रधान समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मुलायम के घर पहुंचे सीएम योगी, साधना गुप्‍ता को दी श्रद्धांजलि

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव के घर पहुंचकर उनकी दूसरी पत्‍नी साधना गुप्‍ता को श्रद्धांंजलि दी। इससे पहले डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक और पूर्व डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी मुलायम सिंह के घर पहुंचकर साधना गुप्‍ता को श्रद्धांंजलि दी। मुलायम के आवास पर साधना गुप्‍ता के अंंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्‍या में सपा समर्थक और उनके मुलायम परिवार के शुभचिंतक पहुंचे हैं।

मुलायम सिंह के आवास पर साधना गुप्‍ता के अंतिम दर्शन के लिए जुटी भीड़

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्‍नी साधना सिंह का कल गुरुग्राम के मेदांंता हॉस्पिटल में देहान्‍त हो गया था। उनके पार्थिव शरीर को आज मुलायम सिंह के आवास पर अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है। वहां पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव, उनकी पत्‍नी डिंपल यादव, शिवपाल सिंह यादव, रामगोपाल यादव, प्रतीक यादव सहित परिवार और पार्टी के तमाम लोग मौजूद हैं। थोड़ी देर में सीएम योगी आदित्‍यनाथ के पहुंचने की सम्‍भावना है। साधना गुप्‍ता की बहू और भाजपा नेता अर्पणा यादव ने ट्वीट के जरिए बताया है कि अंतिम संस्‍कार दोपहर एक बजे लखनऊ के पिपरा घाट पर किया जाएगा।

कानपुर में अमन और सरकार को अदल ओ इंसाफ पर चलने की तौफीफ देने की दुआ

कानपुर में पहली बार बड़ी ईदगाह बेनाझावर में ईद उल अजहा की नमाज सड़क पर नहीं पढ़ी जा सकी। नमाज शुरू होते ही ईदगाह भरने के बाद लोग सड़क के एक छोर पर बैठ गए तो पुलिस से रोक दिया। नमाज मात्र पांच मिनट में खत्म कर दी गई। शांति का पैगाम देने के लिए हवा में सफेद गुब्बारे और कबूतर भी उड़ाए गए।

बहराइच में फंदे से लटकती मिली महिला की लाश

बहराइच में सालभर पहले शादी हुई महिला की लाश छत के कुंडे से लटका मिला। सूचना पाकर मायकेवाले भी आ गए।  मामला हत्या का है या आत्महत्या का इसको लेकर पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गोरखपुर में सड़क पर पड़ी ईंटों से टकराकर बेकाबू हुई कार, 2 की मौत

गोरखपुर-लखनऊ फोरलेन पर गीडा थाना क्षेत्र के बरहुआं यादव टोला के पास शनिवार की देर रात करीब एक बजे के सङक पर पङे ईंट के टूकङों से टकराकर अचानक बेकाबू हुई कार पलट गई। इससे कार में सवार दो युवकों की मौत हो गई, जबकि एक युवक बुरी तरह घायल हो गया।

भीषण गर्मी से बेहाल लोगों पर राहत की फुहार

यूपी में भीषण गर्मी के साथ उमस बढ़ने से बेहाल लोगों को राहत मिलने के आसार दिख रहे हैं। सोमवार से मौसम में बदलाव हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, 24 घंटों में बादलों की आवाजाही रहेगी। बारिश शुरू हो सकती है।

भाकियों ने बारिश न होने से परेशान किसानों के लिए की ये मांग

यूपी में में मानसून पिछड़ने और आने के बाद लम्बे अंतराल से बारिश न होने की सूरत में भारतीय किसान यूनियन (अराजनीतिक) ने मांग की है कि प्रभावित किसानों को हरी खाद के लिए ढैंचा बीज, तिल्ली, उड़द व सनई के बीज सहकारी साधन समितियों को उपलब्ध करवाई जाए। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा और राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बिन्दु कुमार वर्मा ने शनिवार को जारी बयान में कहा है कि धान की सिंचाई के लिए ग्रामीण इलाकों में बिजली आपूर्ति निर्बाध हो और मुफ्त बिजली दी जाए। सस्ता डीजल उपलब्ध करवाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *