भुवनेश्वर कुमार को T20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम में होना चाहिए, वसीम जाफर ने बताई दमदार वजह

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने कहा है कि भुवनेश्वर कुमार को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की टीम में होना चाहिए, क्योंकि उनके पास स्विंग करने की प्रतिभा है, जो अभी भी बरकरार है।

भारत के पूर्व बल्लेबाज और क्रिकेट विशेषज्ञ वसीम जाफर ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए वरिष्ठ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का समर्थन किया है। जाफर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान भुवी के गेंद से प्रदर्शन पर भी खुशी जाहिर की है। भुवनेश्वर कुमार ने अपनी इन स्विंग गेंदबाजी से जोस बटलर को क्लीन बोल्ड कर दिया था।

नई गेंद से भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड के खिलाफ अद्भुत थे, क्योंकि उन्होंने कप्तान जोस बटलर का बड़ा विकेट लिया और अपने तीन ओवरों में केवल 10 रन दिए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दूसरे T20I के दौरान भी अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। क्रिकइंफो पर जाफर ने कहा, “अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में, एक गेंदबाज जो गेंद को स्विंग करता है, उसके खिलाफ अधिकांश बल्लेबाज संघर्ष करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “विशेष रूप से नई गेंद के साथ आप कई गेंदबाजों को स्विंग करते हुए नहीं देखते हैं, लेकिन भुवी इसके एक महान प्रतिपादक हैं। जब से वह टीम में वापस आया है, तब से वह इसे सही से कर रहे हैं और उसे एक अच्छी बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा। मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि वह विश्व कप टीम में होंगे। वह एक पूर्ण निश्चितता है।”

इसी तरह इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर एशले जाइल्स ने भी कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए भुवनेश्वर कुमार को प्लेन में होना चाहिए। जाइल्स ने कहा, “क्या ऑस्ट्रेलिया में गेंद उतनी ही स्विंग करेगी? मुझे नहीं पता लेकिन अगर कोई स्विंग करेगा तो वह भुवी होगा। मुझे लगता है कि उसने अपना नाम उस विश्व कप टीम में पहले ही शामिल कर लिया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *