मां काली पर बयान के बाद महुआ मोइत्रा ने बनाई TMC से दूरी, ट्विटर पर किया अनफॉलो

हमेशा मुखर होकर बात कहने वाली सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्विटर पर तृणमूल कांग्रेस पार्टी को अनफॉलो किया है। हालांकि, इसे लेकर पार्टी और सांसद दोनों ने ही आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा है।

देवी काली पर दिए बयान पर जारी विवाद के बीच तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्विटर पर पार्टी से दूरी बना ली है। खबर है कि उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टीएमसी को अनफॉलो कर दिया है। हाल ही में टीएमसी ने मोइत्रा की तरफ से देवी काली को लेकर दिए गए बयान से पल्ला झाड़ लिया था। खास बात है कि एक फिल्म के पोस्टर को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया था, जिसमें देवी के पोशाक में महिला को शराब का सेवन और धूम्रपान करते दिखाया गया था।

हमेशा मुखर होकर बात कहने वाली मोइत्रा ने ट्विटर पर टीएमसी को अनफॉलो किया है। हालांकि, इसे लेकर पार्टी और सांसद दोनों ने ही आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा है। देवी के बयान को लेकर टीएमसी ने मोइत्रा को फटकार लगाई थी और कहा था कि उन्होंने मां काली का अपमान किया है। इस संबंध में टीएमसी की तरफ से आधिकारिक बयान भी जारी किया गया था। पार्टी ने कहा था कि उनका निजी बयान था और पार्टी किसी तरह से इसका समर्थन नहीं करती है।

उन्होंने कहा था, ‘हिंदूवाद के तहत काली की उपासक होने के नाते मुझे मेरी काली की कल्पना उस तरह से करने की आजादी है… यह मेरी आजादी है मैं नहीं सोचती कि किसी की भावनाओं को आहत होना चाहिए।’ हालांकि, टीएमसी सांसद ने मंगलवार को यह भी साफ किया कि उन्होंने किसी पोस्टर का समर्थन नहीं किया है।

महुआ मोइत्रा ने क्या कहा था?
मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था कि उनके लिए काली मांस का सेवन करने वाली और शराब को स्पीकार करने वाली हैं। उन्होंने कहा था, ‘जब आप सिक्किम जाएंगे तो आपके देखेंगे कि वे देवी काली को व्हिस्की चढ़ाते हैं। लेकिन अगर आप उत्तर प्रदेश जाएंगे और अगर आप कहेंगे कि आप प्रसाद के तौर पर देवी को व्हिस्की चढ़ाते हैं, तो वे इसे ईश निंदा कहेंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *