IND vs IRE Live: भारत ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, टीम में हुए तीन बदलाव

भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच डबलिन के द विलेज ग्राउंड में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

भारत और आयरलैंड के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच डबलिन में खेला जा रहा है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम तीन बदलाव के साथ उतरी है। ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह संजू सैमसन को शामिल किया गया है। आवेश खान की जगह हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल के स्थान पर रवि बिश्नोई को मौका दिया गया है। आयरलैंड की टीम बिना बदलाव के उतरी है भारत ने बारिश से बाधित पहले मैच में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया था। दूसरा मैच जीतकर भारत जहां क्लीन स्वीप करना चाहेगा, वहीं आयरलैंड की टीम ये मैच जीतकर सीरीज को बराबर करने उतरेगी।

टीम इंडिया ने पहले मैच में उमरान मलिक को डेब्यू करने का मौका दिया था। हालांकि वह पहले ही ओवर में काफी महंगे साबित हुए थे। लेकिन उसके बावजूद टीम ने उनपर भरोसा जताया है। ऋतुराज गायकवाड़ पहले मैच में फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे, उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया है।
8:55PM: भारत ने आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि 109 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए टीम ने शानदार तरीके से जीत हासिल की थी। दूसरे टी20 में टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी, ऐसे में टीम बड़ा टारगेट देने की कोशिश करेगी।

8:42PM: भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी। टीम के लिए संजू सैमसन और ईशान किशन ओपनिंग की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं दीपक हुड्डा को भी शुरुआत करने का मौका मिल सकता है। क्योंकि उन्होंने पहले मैच में ओपनिंग करते हुए अच्छी बल्लेबाजी की थी।

8:34PM: दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

आयरलैंड (प्लेइंग इलेवन): पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, एंडी मैकब्राइन, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल, कोनोर ओल्फर्ट

भारत (प्लेइंग इलेवन): संजू सैमसन, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक

8:31PM: भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में टॉस जीता है। कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम में तीन बदलाव हुए हैं।

8:24PM: भारतीय खिलाड़ी दूसरे मैच के लिए स्टेडियम में पहुंच गए हैं। अब से कुछ देर में दोनों ही टीमों के कप्तान टॉस के लिए जाएंगे। पहले मैच में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता था।

8:15 PM: फैंस को आज पूरे 20-20 ओवर का मुकाबला देखने को मिलेगा। ताजा अपडेट के मुताबिक डबलिन में बारिश नहीं हो रहा है।

8:10 PM: भारतीय टीम आयरलैंड के बल्लेबाज हैरी टेक्टर को जल्द से जल्द आउट करना चाहेगी। क्योंकि पहले मैच में टेक्टर ने 33 गेंदों में 64 रन की पारी खेलकर एक समय भारत को मैच में बैकफुट पर धकेल दिया था।

22 वर्षीय टेक्टर ने भारत के खिलाफ रविवार को खेले गये वर्षाबाधित पहले टी20 में 33 गेंद पर नाबाद 64 रन बनाकर आयरलैंड को 12 ओवर में 108 रन तक पहुंचाया, हालांकि भारत ने यह लक्ष्य 9.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *