Maharashtra Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक में ये चार प्रस्ताव हो सकते हैं पारित

 Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र में शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अब से कुछ देर में होनी है. सीएम उद्धव ठाकरे इस बैठक में शामिल होने के लिए अपने आवास से निकल गए हैं.

 Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासत गर्मायी हुई है. शिवसेना के बागी नेता लगातार पांचवे दिन गुवाहटी में डेरा बनाए हुए हैं. वहीं, इस सब के बीच शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अब से कुछ देर में होनी है. जानकारी के मुताबिक, बैठक में उद्धव ठाकरे समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे. वहीं, इस दौरान 4 प्रस्ताव पारित किए जा सकते हैं.

आइये जानते हैं क्या हैं वो प्रस्ताव

1- पार्टी प्रमुख के तौर पर उद्धव ठाकरे ही नेतृत्व करें.

2- बतौर सीएम उद्धव ठाकरे ने कोविड-19 दौरान किए कामों का अभिनंदन का प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा. आने वाले चुनाव में ताकत के साथ पार्टी चुनाव में लड़ेगी.

 

इसके अलावा दो और प्रस्ताव है लेकिन इसकी जानकारी नहीं मिल रही है. सूत्र बता रहे हैं कि एकनाथ शिंदे के नेता पद को हटाया जाए या नहीं इसका फैसला पार्टी अध्यक्ष एन्ड मौक़े पर लेंगे.

नई पार्टी बनाने की कोशिश में जुटे एकनाथ शिंदे

वहीं, दूसरी ओर बागी नेता एकनाथ शिंदे अपनी नई पार्टी बनाने की कोशिश में जुट गए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एकनाथ शिंदे बाला साहेब ठाकरे के नाम से नई पार्टी बनाने की कोशिश की जा रही है. बता दें, शिंदे दावा कर चुके हैं कि उनके पास 50 से अधिक विधायकों का समर्थन है जिसमें 38 के करीब विधायक शिवसेना के हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *