CM सिटी की सुरक्षा के लिए पुलिस ने बनाया हाईटेक प्‍लान, हर मोहल्‍ले में लगवाएगी CCTV कैमरे

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर की सुरक्षा के लिए पुलिस ने हाईटेक प्‍लान बनाया है। पुलिस की नई योजना के मुताबिक हर मोहल्‍ले में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। योजना पर जल्‍द काम शुरू होगा।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर की सुरक्षा के लिए पुलिस का टेक्निकल प्‍लॉन तैयार है। बाजार के साथ ही सुरक्षा के लिहाजा से अब शहर के मोहल्लों में भी सीसीटीवी कैमरा लगवाने की तैयारी शुरू हो गई है। शहर की पुलिस अपने-अपने इलाके के मोहल्लों में लोगों से सम्पर्क कर उन्हें सुरक्षा के बारे में बताते हुए कैमरा लगवाएगी। फिलहाल इसकी शुरुआत आठ मोहल्लों से होगी। एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने शहरी क्षेत्र के आठ थानेदारों को उनके क्षेत्र के एक-एक मोहल्ले की जिम्मेदारी दी है उन मोहल्लों का चयन भी कर लिया गया है।

शहर में होने वाली तमाम घटनाओं का खुलासा सीसी टीवी कैमरों की वजह से आसानी से हो जाता है। घटना अंजाम देने के बाद बाजार से निकल कर मोहल्ले से होकर अक्सर बदमाश भागने का प्रयास करते हैं। मोहल्लों में कैमरे न होने से पुलिस को थोड़ी दिक्कत होती है। यही नहीं मोहल्लों में बंद घरों में चोरी की घटनाएं भी ज्यादा होती हैं। जहां कैमरा लगा होता है वहां चोरी या लूट की कोशिश बदमाशों द्वारा अन्य जगहों की अपेक्षा कम ही की जाती है।

इन मोहल्लों का हुआ चयन

शाहपुर थानाक्षेत्र में राजीव नगर, गोरखनाथ में शास्त्रत्त्ीपुरम व विकासनगर, राजघाट में तुर्कमानपुर, कोतवाली में मदीना मस्जिद से शाहमारुफ, तिवारीपुर में घासीकटरा, खोराबार में सहारा इस्टेट, रामगढ़ताल में वरदायनी मोहल्ला, कैंट थानाक्षेत्र के बेतियाहाता में पहले चरण में कैमरा लगाने का लक्ष्य दिया है।

प्रवेश-निकासी के रास्ते पर अनिवार्य
मोहल्ले के सभी घरों और दुकानों में कैमरा लगाने के लिए पुलिसवाले लोगों से बात तो करेंगे ही लेकिन निकासी और प्रवेश के रास्ते पर कैमरे को प्राथमिकता दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed