गरीब कल्याण मेले में किसी को असुविधा न होने पाए : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार की शाम को महानगर के रानीडीहा में भाजपा के नवनिर्मित क्षेत्रीय कार्यालय के लोकार्पण एवं गरीब कल्याण मेला (सम्मेलन) की तैयारियों का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार की शाम को महानगर के रानीडीहा में भाजपा के नवनिर्मित क्षेत्रीय कार्यालय के लोकार्पण एवं गरीब कल्याण मेला (सम्मेलन) की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मेले में आने वाले लाभार्थियों और नागरिकों को कोई असुविधा न होने पाए। शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम और प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में कार्यालय का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद नड्डा और योगी गरीब कल्याण मेले को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री गुरुवार को शाम 4.30 बजे रानीडीहा स्थित भाजपा के नवनिर्मित क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह भी रहे। उन्होंने सबसे पहले पूरे भवन का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने सीढ़ी से चल कर प्रथम, द्वितीय और तृतीय तल पर हॉल और कमरों को देखा। लोकार्पण स्थल पर बने मंच और गरीब कल्याण जनसभा स्थल का जायजा लिया। मेले का आयोजन केंद्र में नरेन्द्र मोदी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में किया गया है।

सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनसभा में आने वाले लाभार्थियों की सुविधाओं का ध्यान रखें। निरीक्षण के दौरान कार्यालय में रंगोली बनाने वाली दो बालिकाओं ने योगी और स्वतंत्र देव सिंह को पटका पहना कर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने इसके बाद सेफ हाउस में प्रदेश अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष और अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद शाम पांच बजे गोरखनाथ मंदिर के लिए प्रस्थान किए।

सात जिलों के कार्यालयों का वर्चुअल लोकार्पण

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में सिक्टौर स्थित गोरखपुर के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही बागपत, अलीगढ़, रायबरेली, जौनपुर, संतकबीरनगर, अयोध्या, सिद्धार्थनगर के जिला कार्यालय का वर्चुअल उद्घाटन किया जाएगा।

मंच पर ये रहेंगे मौजूद

मंच पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष व जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, क्षेत्र के सभी सांसद, क्षेत्रीय अध्यक्ष मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में गोरखपुर क्षेत्र के सभी विधायक, क्षेत्रीय पदाधिकारी, सभी जिलाध्यक्ष व जिला प्रभारी आदि शामिल होंगे।

मिशन 2024 अब नए क्षेत्रीय कार्यालय से

लंबे समय तक किराए के भवन में संचालित भाजपा की क्षेत्रीय इकाई को अपना भवन मिल गया है। अब इसी कार्यालय से गोरखपुर क्षेत्र के 12 जिलों में पार्टी की गतिविधियों का संचालन होगा। 2024 में लोकसभा चुनाव के लिए यहीं से पार्टी की रणनीति को गोरखपुर क्षेत्र में अमली जामा पहनाया जाएगा। प्रदेश में 2017 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद रानीडीहा में बहुमंजिला भवन बनाने का काम शुरू हुआ। इसके लिए 11 हजार वर्ग फीट जमीन ली गई थी, इसमें से 5100 वर्गफीट में कार्यालय का निर्माण हुआ है। तीन मंजिला भवन के भूतल पर महानगर व जिला इकाई का कार्यालय है। प्रथम तल पर क्षेत्रीय कार्यालय होगा। इसी तल पर क्षेत्रीय अध्यक्ष व क्षेत्रीय महामंत्री का कक्ष होगा। कार्यालय में आईटी सेल, छोटा और बड़ा दो मीटिंग हॉल, गेस्ट रूम व किचन बना है। चुनाव वार रूम भी बनाया गया है। लिफ्ट की सुविधा के साथ पूरा भवन वातानुकूलित है।

6 ब्लॉक से 60 बसों से आएंगे लाभार्थी

गरीब कल्याण मेला (सम्मेलन) एवं भाजपा के नव निर्मित कार्यालयों के लोकार्पण समारोह में गोरखपुर जिले के छह ब्लॉक से 60 बसों द्वारा 3000 लाभार्थियों को लाया जाएगा। डीपीआरओ कार्यालय गुरुवार की देर रात तक खोराबार, ब्रह्मपुर, सरदारनगर, पिपराइच, पिपरौली एवं चरगांवा में भेजे गए। इन बसों को आरटीओ कार्यालय से उपलब्ध कराया गया था। बसों में लाभार्थियों के लिए पानी, नाश्ता एवं लंच का इंतजाम रहेगा ताकि गर्मी में उन्हें कोई असुविधा न हो। इसके अलावा जिले में भाजपा को 29 बसें उपलब्ध कराई गईं जिसमें वे कार्यकर्ताओं को जनसभा स्थल पर लाएंगे।

मंदिर पहुंच किया गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा के नवनिर्मित क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन की तैयारियों का जायजा लेने के बाद शाम पांच बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन पूजन किया। गुरु महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर आशीर्वाद लिया।

सीएम आज जनता दर्शन में करेंगे सुनवाई

मुख्यमंत्री शुक्रवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर में जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनेंगे। इसके बाद एयरपोर्ट पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करेंगे। नड्डा व मुख्यमंत्री भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचेंगे। लोकार्पण के बाद गरीब कल्याण मेला को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *