Bihar hooch tragedy: जहरीली शराब से औरंगाबाद और गया में 10 की मौत, 3 अस्पताल में भर्ती, 70 गिरफ्तार

सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी। एसपी कान्तेश मिश्र ने बताया कि जांच की जा रही है। शवों को परिजनों ने जला दिया है। बता दें कि मदनपुर में ही दो दिन पहले भी तीन लोगों की मौत हो गयी थी।

बिहार के औरंगाबाद और गया में शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में औरंगाबाद जिले के सात और गया के आमस के तीन लोग शामिल हैं। प्रशासन ने दोनों जगह अभी तीन-तीन की शराब से मौत की पुष्टि की है और छानबीन कर रही है।

मृतकों में औरंगाबाद के मदनपुर के खिरियावां के शिव साव (65) , मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुंदरगंज के अनिल शर्मा (45), सलैया के शिक्षक संतोष कुमार साव (30), मदनपुर के बेरी गांव के राहुल मिश्रा (25), अररूआ के  सुरेश सिंह (65) और मदनपुर के पड़रिया गांव के दिल्केश्वर महतो और मदनपुर के जोगरी के रामजी यादव शामिल हैं। तीन अन्य लोग बीमार हैं। वहीं गया के आमस में तीन की मौत हो गई और 12 लोग गंभीर  हैं। मरने वालों की पहचान अमर पासवान (36), अर्जुन पासवान (42) व वसंत यादव (34) के रूप में की गई है।

गया की एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा कि आमस में शराब पीने से लोगों की तबीयत बिगड़ी, जिनमें तीन की मौत हुई है। पांच अन्य वे खतरे से बाहर हैं। इस मामले में संजय यादव और नन्हें यादव को गिरफ्तार किया गया है। शराब पीने से अजय पासवान की तबीयत बिगड़ी है उन्हें भी हिरासत में रखा गया है।

वहीं औरंगाबाद डीएम सौरभ जोरवाल ने कहा है कि तीन लोगों की मौत जहरीली शराब से हुई है। झारखंड से जहरीली स्पिरिट इलाके में खपाई गई है और उसी से मौत होने की बात सामने आई है। छानबीन हो रही है। अभी तक 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *