दिल्ली में कल स्कूलों के लिए जारी होगा Covid-19 गाइडलाइंस, बढ़ते मामलों के बीच बोले डिप्टी CM सिसोदिया

दिल्ली सरकार स्कूलों के लिए जल्द कोरोना से जुड़ी गाइडलाइंस जारी करेगी। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पिछले कुछ दिनों में कोरोना मामलों में मामूली बढ़ोतरी और एक टीचर व कुछ स्कूली छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली सरकार यह कदम उठाने जा रही है।

 

मनीष सिसोदिया ने कहा, “कोरोना वायरस के मामलों में मामूली बढ़ोतरी हुई है। लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या नहीं बढ़ी है। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सभी को सतर्क बरतनी चाहिए। हमें कोविड-19 के साथ जीना सीखना होगा। हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।”

इससे पहले, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी गुरुवार दिन में कहा था कि उनकी सरकार ने शहर में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नजर रखा हुआ है और जरूरत पड़ने पर स्कूलों के लिए एक काम करने की मानक प्रक्रिया (SOP) बनाई जाएगी। उन्होंने भी कहा था कि कोविड के चलते अस्पतालों में भर्ती होने वाली मरीजों की संख्या नहीं बढ़ी है, इसलिए घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

साउथ दिल्ली के स्कूल में टीचर और स्टूडेंट पॉजिटिव

बुधवार को साउथ दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में एक टीचर और एक स्टूडेंट के पॉजिटिव होने की खबर आई थी, जिसके बाद उस स्टूडेंट की क्लास के बाकी छात्रों को घर भेज दिया गया था। इसी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बयान दिया था।

 

दिल्ली में कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल 7 फरवरी से हाइब्रिड मोड में खुले थे, जबकि नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक के स्कूल 14 फरवरी से हाइब्रिड मोड में खुले थे। हालांकि, 1 अप्रैल से स्कूलों ने पूरी तरह से ऑफलाइन क्लास चलाना शुरू किया था।

 

दिल्ली में कोरोना के कल 299 मिले

बता दें दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 299 नए मामले आए, जो पिछले दो दिनों से 118 फीसदी ज्यादा हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में पॉजिटिविटी दर भी बढ़कर 2.49 फीसदी हो गई है। यानी कि प्रति 100 लोगों के कोरोना टेस्ट कराने पर 2.49 लोग कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *