देवघर रोपवे हादसे से ठीक पहले का वीडियो आया सामने, देखें कैसे एक सेकेंड में लोगों की जान पर बन आई

देवघर रोपवे हादसे ने सबको हिला कर रख दिया है. सोशल मीडिया पर हादसे से पहले का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में हादसे होने के बाद लोगों में मची चीख-पुकार को साफ सुना जा सकता है.

झारखंड के देवघर में हुए रोपवे हादसे (Deoghar Ropeway Accident) ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. पूरा देश इस हादसे से सहम गया है. जानकारी के मुताबिक इस भयानक हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है वहीं कई लोग घायल भी हुए हैं. इस हादसे से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. वीडियो हादसे से ठीक पहले का है. वीडियो में ट्रॉलियां आती-जाती नज़र आती हैं. वीडियो के अंत में ट्रॉली एक दूसरे से टकरा जाती हैं और लोगों में चीख पुकार मच जाती है. वीडियो में डरे, घबराए हुए लोगों की चीखें साफ सुनाई पड़ती हैं. बता दें कि वायरल वीडियो ट्रॉली में सवार लोगों द्वारा ही बनाया गया है. जो अब सोशल मीडिया पर वायरल है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि चित्रकूट की पहाड़ी साफ नजर आ रही है. लोग खुशी-खुशी प्राकृतिक सुंदरता का आनंद ले रहे हैं. लेकिन किसे पता था कि महज कुछ सेकेंड बाद उनकी खुशी दुख के पहाड़ के नीचे दबने वाली है. वीडियो में ट्रॉलियां आते जाते हुए नजर आती हैं. कुछ सेकेंड बाद ट्रॉलियां आपस में टकरा जाती है. जब ट्रॉली आपस में टकराती हैं तो वीडियो बनाने वाले के हाथ से फोन गिर जाता है. फोन ट्रॉली में ही गिरने के कारण वीडियो में लोगों के चीखनें, रोने और चिल्लाने की आवाज़ को साफ सुना जा सकता है.

बता दें कि चित्रकूट के पास हुए इस रोपवे हादसे में 3 लोग की जान चली गई है. वहीं सेना, आईटीबीपी, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन ने 50 घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चलाकर 56 लोगों को बचाया है. इस हादसे के कारण लोगों ने लगभग 45 घंटे बिना कुछ खाए हवा में बिताए हैं. घटना के बाद राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की है. साथ ही घायलों का इलाज भी राज्य सरकार द्वारा ही कराया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *