कंफर्म टिकट की मारामारी, रायपुर से होकर चलेगी दो समर स्पेशल…. जानिए कब कब

रायपुर. रेलवे का पीक यात्री सीजन शुरू हुआ है। इसलिए अगले तीन महीना जून तक कंफर्म टिकट के लिए मारामारी की िस्थतियों का सामना रेल यात्रियों को करना पड़ेगा।

क्योंकि सबसे अधिक शादी-विवाह और स्कूल-कॉलेज में अवकाश होने से लोग सपरिवार निकलते हैं। इसे देखते हुए रायपुर स्टेशन से होकर लंबी दूरी की

रेलवे के अनुसार ये दोनों साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन चलने से कई शहरों के लोगों को सुविधा होगी। क्योंकि मुख्य हावडा-मुंबई रेल लाइन पर ये दोनों ट्रेनें प्रमुख शहरों से होकर आना-जाना करेंगी। सूरत से हटिया के मध्य आठ फेरे के लिए साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन में पटना के तरफ आने एवं जाने के लिए अधिक आरक्षित बर्थ की सुविधा होगी। इस रूट की ट्रेनों में सबसे अधिक भीड़ होती है।दो समर स्पेशल ट्रेन चलाने की तारीख रेलवे ने घोषित किया है। क्योंकि अभी से ट्रेनों में वेटिंग चल रही है।

अप्रैल और जून की कई तारीखों में चलेगी 

ट्रेन नंबर 09069/09070 सूरत-हटिया-सूरत साप्ताहिक समर स्पेशल 10 जून के बीच चलेगी। 21 एवं 28 अप्रैल को 5, 12, 19 एवं 25 मई और 2 एवं 9 जून को प्रत्येक गुरुवार को सूरत से रवाना होगी हटिया से 22 एवं 29 अप्रैल को और 6, 13, 20 एवं 27 मई, तथा 3 एवं 10 जून को शुक्रवार को इस गाड़ी का परिचालन होगा। कुल 15 कोच उपलब्ध रहेंगे ।
एलटीटी-शालीमार सुपरफास्ट 12 अप्रैल से
लोकमान्य तिलक टर्मिनल और शालीमार के बीच 10 फेरों के लिए सुपर फास्ट साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन 12 अप्रैल से चलेगी। यह ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनल से शालीमार के लिए 01019 नंबर के साथ 12 अप्रैल से 14 जून तक प्रत्येक मंगलवार को चलेगी। इसी प्रकार शालीमार से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए 01020 नंबर के साथ 14 अप्रैल से 16 जून तक प्रत्येक गुरुवार को चलेगी। इसमें 15 एसी-3, 1 एसी-1, 3 एसी-2 एवं ब्रेक वैन सहित 22 कोच रहेगा।

36 घंटे बाद भी सामान्य नहीं हुई जामगांव स्टेशन लाइन 

मालगाड़ी दुर्घटना से कई ट्रेनें रदद, दो का स्टेशन बदला 

रायपुर. मालगाड़ी दुर्घटना के 36 घंटे बाद भी रायगढ़ के जामगांव स्टेशन की रेल पटरी पूरी तरह से सामान्य नहीं हो सकी है। इस घटना से मंगलवार को शाम 4 बजे 18 बोगियां बेपटरी हुई थीं। राहत दल के लगातार मरम्मत के चलते मुख्य हावड़ा-मुंबई रूट की सभी एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों को धीरे-धीरे पास किया जा रहा है। परंतु रायगढ़ से बिलासपुर पैसेंजर और झारसुगुड़ा-गोंदिया पैसेंजर को रदृद कर दिया गया है। वहीं दो एक्सप्रेस ट्रेनों कों स्टेशन बदलकर चलाना पड़ रहा है।

बिलासपुर से ये ट्रेनें रद्द 

– मंगलवार को बिलासपुर-रायगढ़ पैसेंजर स्पेशल रद्द रही। 30 मार्च को रायगढ़-बिलासपुर पैसेंजर दोनों तरफ से और ट्रेन नंबर 08263 टिटलागढ़-बिलासपुर पैसेंजर स्पेशल रदृद रहेगी। 

रायपुर आने वाली ये ट्रेन आज रद्द

30 मार्च को गोंदिया-झारसुगुड़ा पैसेंजर स्पेशल स्पेशल रद्द और 31 मार्च को झारसुगुड़ा-गोंदिया पैसेंजर स्पेशल स्पेशल रद्द रहेगी। ये दोनों ट्रेनें रायपुर स्टेशन से होकर चलती हैं। 

आज जनशताब्दी तिल्दा से और गोंडवाना बिलासपुर से चलेगी

मंगलवार को गोंदिया से चलने वाली 12070 गोंदिया-रायगढ़ जन शताब्दी को बिल्हा स्टेशन में में रोक दिया गया। इस ट्रेन के यात्रियों को दूसरी ट्रेनों से बिलासपुर और रायगढ़ तरफ जाने में दिक्क्तों का सामना करना है। 30 मार्च को यह ट्रेन 12069 रायगढ़ की जगह तिल्दा स्टेशन से गोंदिया के लिए चलेगी। इसी निजामुदृदीन से रायगढ़ तक चलने वाली गोंडवाना एक्सप्रेस बुधवार को बिलासपुर स्टेशन से नई दिल्ली के लिए चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *