नवी मुंबई क्राइम ब्रांच का कांस्टेबल रेप का आरोपी 40 दिन बाद भी गिरफ्तार नहीं

खंडेश्वर पुलिस स्टेशन में 23 वर्षीय महिला ने पुलिस कांस्टेबल रूपेश कोहली (नवी मुंबई अपराध शाखा से जुड़ी) के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किए 40 दिन हो चुके हैं। हालांकि पुलिस आज तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

अपने बयान में, उत्तरजीवी ने उल्लेख किया कि वह कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर कोहली से मिली थी और वे दोस्त बन गए। 23 साल के कोहली ने तब अपनी होनहार शादी के साथ शारीरिक संबंध स्थापित किए और बाद में जब वह गर्भवती हुई, तो उसने उसे कुछ दवाएं देकर उसका जबरन गर्भपात करा दिया। इन सबके बाद उसने उससे शादी करने से इनकार कर दिया।

पुलिस ने आरोपी पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376, 313, 323 और 417 और इस मामले में लागू अत्याचार अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। मामला दर्ज होने के दो दिन बाद नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त बिपिन कुमार सिंह ने कोहली को निलंबित कर दिया।

सहायक पुलिस आयुक्त (पनवेल संभाग) भागवत सोनवणे ने कहा, “चूंकि आरोपी भी एक पुलिसकर्मी है, वह उन रणनीतियों को जानता है जो हम फरार आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। मामला दर्ज होने से पहले ही वह छिप गया और उसने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जिससे हमें उसके ठिकाने के बारे में कोई सुराग मिले। हमारी टीमें अभी भी राज्य के विभिन्न स्थानों पर उसकी तलाश कर रही हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *