टी 20 विश्व कप में भारत: कोहली, बुमराह या अश्विन, जो पाकिस्तान के खिलाफ 15 में से एक हैं

ICC T20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में 30 वर्ष से अधिक आयु के नौ खिलाड़ियों के साथ, भारत ट्रॉफी को घर ले जाने के लिए अनुभव पर दांव लगा रहा है। टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान का सामना करने के लिए द मेन इन ब्लू रविवार को मैदान पर उतरेगा, जिसमें आंकड़े भारत के पक्ष में होंगे।

2007 में (पाकिस्तान के खिलाफ) पहला टी20 विश्व कप जीतने के बाद, भारत अब तक खेले गए छह टी20 विश्व कप के फाइनल में भी जगह बनाने में विफल रहा है।

भारत को ग्रुप बी में अफगानिस्तान, नामीबिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है, जबकि दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और बांग्लादेश सुपर 12 चरण में ग्रुप ए में इसका सामना करेंगे। टूर्नामेंट का सुपर 12 चरण शनिवार को ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच से शुरू होगा।

रविचंद्रन अश्विन

जैसा कि कप्तान कोहली ने शनिवार को आईसीसी के पूर्व टी20 विश्व कप मीडिया कार्यक्रम में कहा, यह टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी प्रतीत होता है – 35 वर्षीय रविचंद्रन अश्विन को अपने 12 साल के लंबे समय में 145 विकेट लेने के लिए ‘पुरस्कृत’ किया गया है। आईपीएल करियर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर के पास टी20 क्रिकेट में 52 विकेट हैं, जिनमें से 20 टी20डब्ल्यूसी आउट हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *