आयरलैंड में फेसबुक की कार्रवाई से अलर्ट के बाद, पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली में आत्महत्या के प्रयास को रोका

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के आयरलैंड स्थित एक कार्यकारी और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के बीच एक समन्वित प्रयास ने गुरुवार को पश्चिमी दिल्ली के एक 43 वर्षीय व्यक्ति की जान बचाने में मदद की, जिसने कथित तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली सिरप की 40 से 50 बोतलों का सेवन किया था। थायरॉइड का इलाज और एक संदेश के साथ अधिनियम का एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें सुझाव दिया गया था कि वह अपना जीवन समाप्त कर रहा था।

साइबर सेल (CyPAD) और राजौरी गार्डन पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने व्यक्ति के पते का पता लगाने, उसके घर में प्रवेश करने और उसे अर्ध-चेतन अवस्था में अकेला खोजने में एक घंटे 15 मिनट का समय लिया। पूरी घटना की जानकारी रखने वाले पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उसे पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां समय पर चिकित्सकीय हस्तक्षेप से उसकी जान बचाने में मदद मिली।

वह आदमी कई कारणों से उदास था। तीन साल पहले उसकी पत्नी उसे छोड़कर भोपाल शिफ्ट हो गई थी। उसने हाल ही में अपनी नौकरी खो दी और उसके पिता सेवानिवृत्त हो गए। इसके अलावा, वह विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित था, ”पुलिस उपायुक्त (CYPAD) केपीएस मल्होत्रा ​​​​ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *