Ministry of Defence Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी, इन 400 पदों पर होगी भर्ती

रक्षा मंत्रालय ने ASC सेंटर नॉर्थ के तहत सिविल मोटर ड्राइवर, क्लीनर, कुक, सिविलियन कैटरिंग इंस्ट्रक्टर और ASC साउथ सेंटर के तहत एमटीएस और लेबर के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Ministry of Defence Recruitment 2021 के लिए विज्ञापन जारी होने के 21 दिन के अंदर ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 400 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सिविल मोटर ड्राइवर के 115 पद, क्लीनर के 67 पद, कुक के 15 पद, सिविलियन कैटरिंग इंस्ट्रक्टर के 3 पद, लेबर के 194 पद और एमटीएस के 7 पद शामिल हैं। बता दें कि सिविल मोटर ड्राइवर, कुक और सिविलियन कैटरिंग इंस्ट्रक्टर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। जबकि क्लीनर, लेबर और एमटीएस के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 18000 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

उम्मीदवार कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा सिविल कैटरिंग इंस्ट्रक्टर, क्लीनर, कुक, लेबर और एमटीएस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, सिविल मोटर ड्राइवर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन स्किल / फिजिकल / प्रैक्टिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

लेबर और एमटीएस पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को सभी आवश्यक दस्तावेजों सहित अपना आवेदन The Presiding Officer, Civilian Direct Recruitment Board, CHQ, ASC Centre (South) – 2ATC, Agram Post, Bangalore – 560007 पर भेजना होगा। जबकि, अन्य पदों के लिए The Presiding Officer, Civilian Direct Recruitment Board, CHQ, ASC Centre (North) – 1ATC, Agram Post, Bangalore – 560007 पर 17 सितंबर तक भेजना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *