Principal Recruitment 2021: आयोग ने जारी की प्रिंसिपल के रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन

पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) ने स्कूल शिक्षा विभाग में प्रिंसिपल (ग्रुप-ए) के पद पर भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ppsc.gov.in पर एक अधिसूचना प्रकाशित की है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 119 है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार PPSC Recruitment 2021 के लिए 27 सितंबर, 2021 को या उससे पहले पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ppsc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती प्रक्रिया 119 पदों को भरने के लिए की जा रही है। प्रिंसिपल के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 56100 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

प्रिंसिपल के पदों पर आवेदन के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में कला, विज्ञान, वाणिज्य या इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। और एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी के उम्मीदवारों के पास 45 प्रतिशत अंको के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिस को देखें।

पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 01-01-2021 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।
सभी राज्यों के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और पंजाब राज्य के केवल पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। केवल पंजाब राज्य के भूतपूर्व सैनिक, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूडी, एलडीईएसएम पंजाब के उम्मीदवारों को 500 आवेदन शुल्क देना होग। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 आवेदन शुल्क देना होगा। आयु सीमा और आवेदन शुल्क की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।
इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ppsc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 सितंबर, 2021 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *