राजस्थान में कंप्यूटर शिक्षकों की बंपर वैकेंसी, 10 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

नई दिल्ली। राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान में जल्द ही कंप्यूटर शिक्षकों की वैकंसी निकलने जा रही है। इस संबंध में कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर भर्ती परीक्षा का सिलेबस इसी हफ्ते जारी होगा। सिलेबस जारी होने के साथ भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

राजस्थान शिक्षा विभाग ने इसे लेकर शनिवार को एक ट्वीट किया है। विभाग ने ट्वीट के जरिए कहा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर राजस्थान में पहली बार कम्प्यूटर अनुदेशकों की होने जा रही भर्ती को स्थायी भर्ती करने की सहमति वित्त विभाग से मिल चुकी है। आने वाले सप्ताह में भर्ती का सिलेबस जारी कर आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

बता दें कि 19 जून को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में कंप्यूटर शिक्षकों की नियुक्ति के लिए 10453 नए पदों को मंजूरी दी थी। इन पदों पर कॉन्ट्रैक्ट बेसिस के आधार पर शिक्षकों की तत्काल भर्ती को भी कैबिनेट से मंजूरी मिली थी। दरअसल, राजस्थान सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार और छात्रों को कंप्यूटर शिक्षा से जोड़ने के मकसद से कंप्यूटर शिक्षकों का नया कैडर बनाने का फैसला किया था।

इसी हफ्ते जारी होगी विज्ञप्ति
शिक्षा विभाग के मुताबिक, वित्त विभाग से कंप्यूटर शिक्षकों की भर्ती को मंजूरी मिलने के बाद एक सप्ताह के अंदर इसकी विज्ञप्ति भी जारी कर दी जाएगी। बता दें कि शिक्षा विभाग की ओर से 10453 पदों पर स्थाई कंप्यूटर शिक्षकों की भर्ती को लेकर वित्त विभाग के पास मंजूरी के लिए फाइल भेजी गई थी, जिसे पास किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *