डीआरडीओ ने मांगे INMAS, RA, JRF लिए आवेदन, ऐसे होगा चयन

DRDO Notification 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूक्लियर मेडिसिन एंड एलाइड साइंसेज (INMAS) ने रिसर्च एसोसिएट (RA) और जूनियर रिसर्च फैलोशिप (JRF) के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार DRDO की अधिकारिक वेबसाइट http://www.drdo.gov.in के माध्यम से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 सितंबर 2021 है। बता दें कि INMAS डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) का एक प्रमुख संस्थान है।
इस प्रक्रिया के माध्यम से रिसर्च एसोसिएट के 4 पद और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के 6 पदों पर भर्ती की जाएगी। बता दें कि रिसर्च एसोसिएट के लिए चयनित उम्मीदवारों को 54,000 रुपए महीने तक का स्टाइपेंड दिया‌ जाएगा। वहीं, जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए उम्मीदवारों को 31,000 रुपए महीने का स्टाइपेंड मिलेगा।
योग्यता की बात करें तो रिसर्च एसोसिएट के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में PhD होनी चाहिए। जबकि, जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में मास्टर्स की डिग्री और किसी मान्यता प्राप्त नेशनल एजेंसी से NET / GATE (JRF/LS) होना चाहिए। इसके अलावा रिसर्च एसोसिएट के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए उम्मीदवार की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन निर्धारित फॉर्मेट में inmasrf@gmail.com पर तय समय के अंदर भेजें। किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार इसी ईमेल आईडी पर संपर्क भी कर सकते हैं। लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *