श्रीलंका घूमने का है प्लान, तो जान लें कोविड प्रोटोकॉल्स

Srilanka Tourism Update: श्रीलंका सरकार ने भारतीय नागरिकों के श्रीलंका में प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है. जिसके बाद अब एक बार फिर भारतीय श्रीलंका में घूमने-फिरने जा सकते हैं.
पर्यटन मंत्री प्रसन्ना रणतुंगा ने कहा है कि स्वास्थ्य दिशानिर्देशों को प्राथमिकता देते हुए, भारत और कई अन्य देशों के पूरी तरह से टीका लगाए गए पर्यटकों को द्वीप राष्ट्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी.
मंत्री ने कहा, “भारत के पर्यटकों का श्रीलंका जाने के लिए स्वागत है और हम सख्त स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करते हुए उन्हें देश में प्रवेश करने की सुविधा की व्यवस्था कर रहे हैं.”
हालांकि, रणतुंगा ने कहा कि केवल उन भारतीय नागरिकों को ही देशभर में जाने की अनुमति दी जाएगी, जिन्हें कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराकें मिली हैं. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को टीके की दोनों खुराक मिली हैं, वे नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद देश भर में जा सकते हैं.
हालांकि, रणतुंगा ने कहा कि जिन पर्यटकों को टीके की दोनों खुराक नहीं मिली हैं, उन्हें भी देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन उन्हें एक पर्यटक बायो-बबल के नीचे रखा जाएगा.
उन्होंने कहा, “जिन पर्यटकों को टीके की कोई खुराक नहीं मिली है, वे वन्यजीव अभयारण्यों, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और बौद्ध धार्मिक स्थलों सहित 22 पर्यटक स्थलों की यात्रा कर सकते हैं. उन्हें बायो बबल के नीचे रखा जाएगा.” मंत्री ने यह भी कहा कि तमिलनाडु के त्रिची से कोलंबो के लिए उड़ानें शुरू करने की योजना पर काम चल रहा है.उन्होंने कहा, “हमने भारत से किसी भी उड़ान को नहीं रोका है. महामारी के कारण हमने किसी को भी भारत से आने की अनुमति देना बंद कर दिया था.” श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देश पर भारत से आने वाले सभी लोगों को कोविड मामलों में वृद्धि के कारण 6 मई से रोक दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *