NPCIL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन

न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार NPCIL Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in के माध्यम से 13 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, ‌आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर 2021 है। आवेदन प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू की जा चुकी है।
इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 107 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें फिटर के 30 पद, टर्नर के 4 पद, मशीनिस्ट के 4 पद, इलेक्ट्रीशियन के 30 पद, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक के 30 पद, वेल्डर के 4 पद, कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के 5 पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में ITI पास सर्टिफिकेट होना चाहिए।
बता दें कि यदि उम्मीदवार ने एक साल का ITI कोर्स किया है तो उन्हें 7700 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। जबकि, दो साल ITI कोर्स करने वाले उम्मीदवारों को 8855 रुपए महीने का स्टाइपेंड मिलेगा। आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 14 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
अप्रेंटिस पदों पर उम्मीदवारों का चयन ITI में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवारों को अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए सबसे पहले कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के वेब पोर्टल http://www.apprenticeship.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद उन्हें एनपीसीआईएल की एस्टेब्लिशमेंट रजिस्ट्रेशन संख्या E08160800303 के माध्यम से आवेदन करना है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *