अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री सैयद अहमद सादात को जर्मनी के लीपजिंग में पिज्जा डिलीवर करते देखा गया

बर्लिन: अभी एक साल पहले, सैयद अहमद शाह सादात ने अफगानिस्तान में संचार और आईटी मंत्री के रूप में एक सम्मानित पद संभाला था। हालांकि, अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ मतभेदों के कारण, उन्होंने 2020 में अपना देश छोड़ दिया और जर्मनी में बस गए। लीपज़िगर वोक्सज़ितुंग अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक सादात अब जर्मन शहर लीपज़िग में एक फ़ूड डिलीवरी बॉय के रूप में काम कर रहे है। जो तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई हैं, उनमें सादात को जर्मनी में डिलीवरी बॉय के लिए चमकीले नारंगी रंग की वर्दी में पिज्जा देते हुए दिखाया गया है।

अफगानिस्तान के पूर्व संचार मंत्री (Former Afghan Communications Minister) इन दिनों जर्मनी (Germany) में पिज्जा डिलीवरी (Pizza Delivery) का काम कर रहे हैं. अफगान संकट के बीच उनकी कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें वह पिज्जा कंपनी की यूनिफॉर्म पहनकर डिलीवरी के लिए जाते नजर आ रहे हैं. ऐसे में उनका यूं पिज्जा डिलीवरी करना सभी के लिए चौंकाने वाला है. हालांकि, सैयद को खुद को डिलीवरी बॉय कहलाने में कोई शर्म नहीं.

विशेष रूप से, सादात 2018 में अफगान सरकार में संचार मंत्री बने और तालिबान के अधिग्रहण से बहुत पहले 2020 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वह कथित तौर पर अफगानिस्तान में संचार संबंधी मुद्दों में मदद करने के लिए जर्मनी गया था, लेकिन अशरफ गनी के साथ मतभेदों के कारण छोड़ दिया। जर्मनी में बसने के बाद, कुछ महीनों में उनके पास पैसे खत्म हो गए और उन्हें एक पिज्जा डिलीवरी बॉय के रूप में काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा। अब वह अपनी साइकिल पर शहर में घूमते हैं और घर-घर खाना पहुंचाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *