चतरा में 17 साल से पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने खुदकुशी कर ली.

Chatra: चतरा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां 17 साल से एक विवाहिता अपने सनकी पति और ससुराल वालों से प्रताड़ित हो रही थी. इसके बाद जब मामला हद से ज्यादा हो गया और पीड़िता को कहीं से मदद नहीं मिला तो अंत में पीड़िता ने थक हार कर खुदकुशी (Suicide) कर ली.

जानकारी के अनुसार, कई बार महिला को उसके पति ने इस कदर मारा था कि वो चलने फिरने लायक तक नहीं रही, लेकिन फिर भी पति और ससुराल के लोगों का सितम कम नहीं हुआ. लड़की ने रहम के लिए पंचायत में शिकायत भी की लेकिन वहां से भी उसे कोई खास मदद नहीं मिली और उसके साथ मारपीट का सिलसिला चलता रहा.

इससे तंग आकर महिला ने जान दे दी. ये दुखभरी दास्तान चतरा सदर थाना क्षेत्र के मोकतमा गांव की है, जहां 17 साल पहले सिमरिया थाना के लोहसिंघना बगरा गांव की सबीना खातून की शादी मोकतमा गांव के मोहम्मद जाबिर से हुई थी, लेकिन शादी के अगले दिन से उसके साथ मारपीट होने लगी.

यही नहीं उसे तरह-तरह से प्रताड़िता किया जाने लगा. लड़की ने इसकी शिकायत अपने परिजनों से की, तब परिजनों के प्रयास से पंचायत बुलाई गई, लेकिन पंचायत ने कोई सख्त कदम उठाने के बजाय ससुरालवालों को हिदायत देकर मामले को रफा-दफा कर दिया.

प्रताड़ना से तंग आकर आखिर में की खुदकुशी
इसके बाद तो ससुराल के लोगों का हौसला और बुलंद हो गया और फिर से सबीना पर सितम दर सितम ढाने लगे. चार दिन पहले पति और सास ससुर ने मिलकर उसे इतनी बेरहमी से मारा पीटा कि सबीन बुरी तरह से जख्मी हो गई, यहां तक कि वो ठीक ढंग से चलने फिरने के काबिल भी नहीं रही, बार बार बुरी तरह से प्रताड़ित होने से तंग आकर आखिर में उसने खुदकुशी कर ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *