पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड ने जारी किया WB JECA परीक्षा का एडमिट कार्ड

पश्चिम बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (West Bengal Joint Examination) के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) बोर्ड ने मास्टर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन्स (Masters in Computer Applications,WB JECA) प्रोगाम में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट- wbjeeb.in/jeca पर जारी किया है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स अपना एडमिट पोर्टल पर लॉगइन करके डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को हॉल टिकट लॉगइन करने के लिए लॉगिन विंडो में आवेदन संख्या, पासवर्ड और जन्म तिथि का उपयोग करके अपना डब्ल्यूबी जेईसीए एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा WB JECA एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप्स भी फाॅलो कर सकते हैं।

पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाएं।इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध ‘उम्मीदवार लॉगिन’ पर क्लिक करें। अब यहां वैकल्पिक रूप से, यहां सीधे लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद डब्ल्यूबी जेईसीए एडमिट कार्ड 2021। अब लॉग इन करने के लिए आवेदन संख्या, पासवर्ड और सुरक्षा पिन दर्ज करें। इसके बाद WB JECA एडमिट कार्ड 2021 देखें और डाउनलोड करें। भविष्य के किसी भी संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड का एक प्रिंट लें।

पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा 28 अगस्त को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा दो पालियों में होगी। इसके मुताबिक, पहली शिफ्ट में गणित के लिए और दूसरी पाली एप्टीट्यूड की परीक्षा होगी। वहीं प्रत्येक पाली की परीक्षा अवधि 2 घंटे की होगी।उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे काउंसलिंग प्रक्रिया तक अपना डब्ल्यूबी जेईसीए एडमिट कार्ड 2021 अपने पास रखें, क्योंकि काउंसिलिंग के दौरान प्रवेश पत्र की आवश्यकता पड़ सकती है। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *