India vs England 3rd Test, Preview: उच्च-उड़ान वाले भारत की नजर अजेय श्रृंखला की बढ़त और कोहली की एक बड़ी पारी पर

कोहली का आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक नवंबर 2019 में आया था और हालांकि उन्होंने अब तक श्रृंखला में कुछ 40 रन बनाए हैं, लेकिन आधुनिक महान से उम्मीदें हमेशा आसमान छू रही हैं।

एक बेहद आत्मविश्वास से भरा भारत एक संघर्षरत इंग्लैंड के खिलाफ फंदा कसने की कोशिश करेगा और कप्तान विराट कोहली से बुधवार को लीड्स में शुरू होने वाले पांच मैचों की श्रृंखला का तीसरा टेस्ट शुरू होने पर अपने लंबे दुबलेपन से उबरने की उम्मीद की जाएगी।

कोहली का आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक नवंबर 2019 में आया था और हालांकि उन्होंने अब तक श्रृंखला में कुछ 40 रन बनाए हैं, लेकिन आधुनिक महान से उम्मीदें हमेशा आसमान छू रही हैं।

वह पहले दो टेस्ट में ऑफ स्टंप के आसपास कमजोर दिखे और जब हेडिंग्ले में चौथे स्टंप पर गेंद डाली जाती है तो उनसे एक सख्त तकनीक पेश करने की उम्मीद की जा सकती है।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की फॉर्म भी भारत के लिए चिंता का विषय थी, लेकिन इस अनुभवी जोड़ी ने लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन लगभग 50 ओवर तक बल्लेबाजी की और खेल को फाइनल में ले जाने के लिए जिम्मेदार होने के बाद इसे आराम दिया गया है। एक दिन पहले भारतीय तेज गेंदबाजों ने एक प्रसिद्ध जीत दर्ज की।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और के एल राहुल का प्रदर्शन बल्लेबाजी विभाग में भारत के लिए सबसे बड़ा प्लस रहा है। दोनों ने टीम को एक ठोस शुरुआत देने के लिए परीक्षण की स्थिति में उल्लेखनीय स्वभाव और तकनीक दिखाई है।रोहित ने भी शानदार टच में देखा है और उसे केवल यह पता लगाने की जरूरत है कि उसे अपना ट्रेडमार्क पुल शॉट कब खेलना है, श्रृंखला में अब तक दो बार उस स्ट्रोक पर गिर गया है।

ऋषभ पंत जिस तरह से खेलते है वैसे ही खेलेंगे और सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा ने भी अच्छा काम किया है। कहा जा सकता है कि वह टीम में बाएं हाथ के स्पिनर से ज्यादा बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *