मेडिकल ऑफिसर के इतने पदों पर भर्ती, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, पंजाब ने मेडिकल ऑफिसर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.health.punjab.gov.in के माध्यम से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें की भर्ती के लिए इंटरव्यू 11 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।

इस प्रक्रिया के माध्यम से मेडिकल ऑफिसर के कुल 535 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, एनेस्थीसिया के 107 पद, मेडिसिन के 93 पद, रेडियोलॉजी के 25 पद, पीडियाट्रिक्स के 106 पद, चेस्ट और टीबी के 5 पद, गाइनेकोलॉजिस्ट के 94 पद, फॉरेंसिक मेडिसिन के 19 पद, जनरल सर्जरी के 66 पद और ईएनटी के 20 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 53,100 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।

मेडिकल ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास MBBS की डिग्री और संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही पंजाब मेडिकल काउंसिल या किसी अन्य मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु 18 साल से 37 साल के बीच में होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन पत्र और अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ डायरेक्टरेट हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर पंजाब, परिवार कल्याण भवन, सेक्टर 34 A, चंडीगढ़ में आयोजित इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उम्मीदवार अपना आवेदन http://www.health.punjab.gov.in के माध्यम से 6 सितंबर तक या उससे पहले डाउनलोड करें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *