गाजियाबाद हत्याकांड: सीरियल से आया आइडिया और प्रेमिका ने सोफे के नीचे गाड़ दिया शव

गाजियाबाद के मुरादनगर में सात दिन पूर्व खैराजपुर गांव से संदिग्ध हालात में लापता हुए मुरसलीम का शव प्रेमिका के घर में सोफे के नीचे जमीन में दबा मिला। पुलिस ने प्रेमिका व उसके परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो चौंकाने वाली बात सामने आई। प्रेमिका ने बताया कि टीवी सीरियल से आइडिया लेकर उसने प्रेमी का शव सोफे के नीचे दबाया था। खुरपे से गड्ढा खोदकर शव उसमें दफना दिया। शव से बदबू न आए, इसके लिए ऊपर से नमक डाल दिया। प्रेमिका ने पुलिस को बताया कि मुरसलीम उससे शादी करना चाहता था। शादी से इनकार करने पर मुरसलीम ने उसी के दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वह मुरसलीम को फंदे से लटका देखकर घबरा गई थी। उसे समझ में नहीं आ रहा था कि वह क्या करे। उसने किसी तरह खुद को संभाला और फंदा काटकर मुरसलीम के शव को नीचे उतारा। इसके बाद सोफा हटाकर उसके नीचे खुरपे से गड्ढा खोदकर शव उसमें डालकर ऊपर नमक और मिट्टी डाल दी।

युवती से पूछा गया कि शव को गड्ढे में दबाने का ख्याल कैसे आया तो उसने बताया कि एक दिन पड़ोसियों के घर टीवी पर सावधान इंडिया सीरियल देखा था। जिसमें शव को गड्ढे में दबाने का दृश्य दिखाया गया था। 
 

घटना के बाद उसके दिमाग में वहीं सीन आया। मुसरलीम और उसकी प्रेमिका के घर के बीच की दूरी महज 200 मीटर है। परिजन व ग्रामीण मिलकर मुरसलीम को गांव में जंगल में तलाश रहे थे। मृतक के परिजनों ने युवती के घर के तलाशी लेने के लिए पुलिस से कहा था। 

पुलिस ने कई बार उसके घर की तलाश ली, लेकिन कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया

पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले मुरसलीम का सिम एक्टिव हुआ तो उसकी लोकेशन ढिकौली (बागपत) में आयी। पुलिस ने नंबर पर संपर्क किया तो वह आइसक्रीम विक्रेता कपिल के पास मिला। पूछताछ में कपिल ने बताया कि वह खैराजपुर गांव में आइसक्रीम बेचने गया था। वहां एक युवती ने आइसक्रीम खरीदी और पांच सौ रुपये का नोट दिया। 

आइसक्रीम के पैसे काटने के बाद उसने बाकी रुपये युवती को लौटा दिये। घर जाकर शाम को पैसे की गिनती शुरू की तो पांच सौ रुपये के नोट में मोबाइल सिम था। पुलिस ने आइसक्रीम वाले को युवती का आमना-सामना कराया तो उसने उसे पहचान लिया।

प्रेमिका बोली-शादी से इनकार करने पर युवक ने की आत्महत्या
पुलिस ने मुरसलीम की हत्या के मामले में उसकी प्रेमिका व उसके परिजनों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। प्रेमिका का कहना है कि मुरसलीम उससे शादी करना चाहता था। उसकी योजना प्रेमिका को भगाकर शादी करने की थी। 11 अगस्त को वह इसी नीयत से प्रेमिका के घर पहुंचा। प्रेमिका ने बताया कि उसने भागने से इंकार कर दिया तो मुरसलीम ने उसी के दुपट्टे से फंदा लगाकर उसके घर में आत्महत्या की। वह डर गई और गड्ढा खोदकर मुरसलीम को जमीन में दबा दिया।

करीब दो साल से दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चला रहा था। मामले में युवती के भाई, मां व बहन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हत्या-आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। मौत का कारण स्पष्ट होने पर आगामी कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *