SSC ने जारी किया JHT परीक्षा के लिए डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म

एसएससी ने जेएचटी परीक्षा 2020 के लिए डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म जारी कर दिए हैं। कर्मचारी चयन आयोग ने (Staff Selection Commission) ने आज यानी कि 17 अगस्त, 2021 को जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर पदों के लिए आयोजित होनी डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया गया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने पेपर 2 परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे यह फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार चाहें तो नीचे दिए गए इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध एसएससी जेएचटी परीक्षा 2020 डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी। अब उम्मीदवारों को फॉर्म डाउनलोड करना होगा और उसे भरना होगा। इसके बाद एक बार हो जाने के बाद, आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

बता दें कि पेपर II परीक्षा के लिए कुल 1668 उम्मीदवारों को योग्य घोषित किया गया था। वहीं यह परीक्षा देश भर में 14 फरवरी, 2021 को आयोजित की गई थी। फर्स्ट पेपर और पेपर- II में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *