फेसवॉश करते समय न करें ये गलतियां, जाने फेसवॉश करने का सही तरीका

Fresh and lovely woman washing her face

फेसवॉश स्किन को साफ करने के साथ रंगत निखारने में भी मदद करता है. लेकिन अधिकांश महिलाएं फेसवॉश करने के दौरान कई गलतियां कर बैठती हैं, जो उनकी स्किन पर भारी पड़ सकती हैं. वहीं, आपको फेसवॉश का पूरा फायदा भी नहीं मिल पाता है. आइए जानते हैं कि फेसवॉश के दौरान महिलाएं कौन-सी गलतियां करती हैं.
अधिकतर महिलाएं फेसवॉश को हथेली पर लेकर सीधा चेहरे पर लगाने लगती हैं. लेकिन यह फेसवॉश मिस्टेक नुकसानदायक हो सकती है. क्योंकि, अधिकतर महिलाएं मेकअप, लिपस्टिक व काजल का इस्तेमाल करती हैं. जिन्हें फेसवॉश करने से पहले रीमूवर की मदद से हटाना चाहिए| वरना महिलाओं को स्किन एलर्जी, खुजली, आंखों में जलन आदि समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.
कुछ महिलाएं मेकअप रीमूव करने के बाद फेसवॉश करने लगती हैं. लेकिन यह भी फेसवॉश मिस्टेक है. क्योंकि मेकअप रीमूवर से मेकअप हटाने के बाद आपको पहले साफ पानी से चेहरा धोना चाहिए. वहीं, कुछ महिलाएं फेसवॉश के दौरान एक और गलती कर बैठती हैं. वह यह है कि फेसवॉश के बाद वह सिर्फ चेहरा पोंछ लेती हैं और फिर बाद में मॉश्चराइजर लगाती हैं. जबकि, फेसवॉश करने के बाद चेहरा पोंछकर तुरंत स्किन टोनर लगाएं और फिर मॉश्चराइजर लगाएं. इससे महिलाओं के चेहरे की स्किन ढीली नहीं पड़ेगी व स्किन पोर्स टाइट रहेंगे.
फेसवॉश करने का सही तरीका: सबसे पहले मेकअप रीमूव करें और साफ पानी से चेहरा धोएं. इसके बाद फेसवॉश को हथेली में रखकर दोनों हथेलियों से रगड़ें. अब फेसवॉश को चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. इसके बाद साफ पानी से चेहरा धो लें और स्किन टोनर व मॉश्चराइजर लगाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *