राजकुमार राव: क्या है अभिनेता का असली सरनेम? जानिए किस वजह से बदलना पड़ा नाम

राजकुमार राव फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन अभिनेता हैं। उन्होंने अपनी परफॉर्मेंसेस के कारण फिल्म इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई है। उन्हें बॉलीवुड के डिमांडिंग अभिनेताओं में से एक माना जाता है। जल्द ही वह अरबाज खान के चैट शो ‘पिंच बाइ अरबाज खान’ में दिखेंगे। वह सान्या मल्होत्रा के साथ एक नई फिल्म में भी नजर आने वाले हैं। यह फिल्म तेलुगू फिल्म ‘हिट’ की हिंदी रीमेक होगी। इससे पहले राजकुमार राव और सान्या फिल्म ‘लूडो’ में नजर आ चुके हैं। यह तो रही फिल्मों की बात, लेकिन क्या आपको पता है कि राजकुमार राव का असली सरनेम क्या है? उन्होंने किस वजह से अपना सरनेम बदला है।

दरअसल, फिल्म इंडस्ट्री में नाम और सरनेम बदलने की पुरानी परंपरा है। कई दिग्गज अभिनेताओं ने अपने नाम बदले हैं। कईयों ने ज्योतिष के कहने पर तो कई ने धर्म परिवर्तन की वजह से अपने नाम बदले हैं। हालांकि, राजकुमार राव ने अपना असली नाम नहीं बदला, लेकिन असरनेम जरूर बदला है। उन्होंने अपना सरनेम क्यों बदला इस बात का खुलासा उन्होंने हाल ही में किया है।

आइए जानते हैं कि क्या है राजकुमार राव का असली सरनेमआपको बता दें कि राजकुमार राव का असली सरनेम राव नहीं है। उनका असली सरनेम यादव है। इस हिसाब से तो उनका नाम राजकुमार राव नहीं बल्कि राजकुमार यादव होना चाहिए था। लेकिन उन्होंने राव रखने के पीछे की कहानी बताई है। राजकुमार ने अरबाज खान के चैट शो पिंच सीजन 2 में इस बारे में बात करते हुए यह जानकारी दी कि उनको किस कारण अपना सरनेम बदलना पड़ा।

उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में बहुत सारे राजकुमार हैं। जिसके कारण कन्फ्यूजन हो रहा था। ये ही वजह है कि उन्होंने अपना सरनेम बदल दिया। राजकुमार राव ने कहा कि अपनी शुरुआती फिल्मों में मैंने कभी अपने सरनेम का इस्तेमाल नहीं किया। इस कारण मेरे नाम की वजह से बहुत कन्फ्यूजन होने लगा, क्योंकि इंडस्ट्री में बहुत राजकुमार हैं, राजकुमार संतोषी, राजकुमार गुप्ता, राजकुमार हिरानी’।

उन्होंने कहा कि यहां तक की मेरे पास कॉल्स भी आते थे और लोग मुझसे निवेदन करते थे कि मैं उनके साथ असिस्ट करूं। मैं सोचता था, मैं एक्टर हूं ये मुझे असिस्ट क्यों करना चाहते हैं। फिर मुझे महसूस हुआ कि मेरे और तीन डायरेक्टर्स के नाम एक जैसे होने के कारण लोगों को कन्फ्यूजन है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा से मेरा सरनेम यादव है, लेकिन फिर मुझे लगा राजकुमार राव हरियाणा में यादवों को दी जाने वाला टाइटल है, ये ही वजह है कि मुझे राजकुमार राव कहलवाना पसंद आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *