UGC-NET 2021: NTA ने जारी किया नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट का शेड्यूल, 6 अक्टूबर से शुरू होगी परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC-NET) 2021 का शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी शेड्यूस के मुताबिक इस साल यह परीक्षा 06 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल पोर्टल ugcnet.nta.nic.in के जरिए एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 05 सितंबर तक जारी रहेगा।
एजेंसी ने मर्ज की दिसंबर- जून की परीक्षा:- इस बारे में जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक एजेंसी ने कोरोना के कारण स्थगित हुए UGC-NET की दिसंबर 2020 की परीक्षा और जून 2021 सेशन में होने वाली परीक्षा को मर्ज कर दिया है। अब यह परीक्षा एक साथ सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा एजेंसी ने दोनों सेशन के जेआरएफ के स्लॉट भी मर्ज किए हैं, हालांकि, जेआरएफ के सब्जेक्ट-वाइज कम कैटेगरी-वाइज अलोकेशन में कोई बदलाव नहीं होगा।
07 सितंबर से ओपन होगी करेक्शन विंडो:- इच्छुक कैंडिडेट्स परीक्षा के लिए तय समय सीमा में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार के लिए करेक्शन विंडो 07 सितंबर से 12 सितंबर तक ओपन रहेगी। वहीं, एप्लीकेशन फीस में जमा करने की आखिरी तारीख 06 सितंबर तय की गई है। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं।
UGC-NET 2021 पूरा शेड्यूल:-
आवेदन शुरू होने की तारीख- 10 अगस्त
आवेदन की आवेदन की आखिरी तारीख- 05 सितंबर
फीस सबमिट की आखिरी तारीख- 06 सितंबर
करेक्शन विंडो ओपन की आखिरी तारीख- 07 से 12 सितंबर
परीक्षा की तारीख- 06 से 11 अक्टूबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *