इंडियन आइडल शो में करण जौहर ने बताये, शाहरुख से पहली मुलाकात की बात

इंडियन आइडल 12 के शो पर करण जौहर ने ख़ुलासा किया कि वो शाहरुख खान से कब और कैसे मिले। शाहरुख ने ही करण जौहर को निर्देशक बनने की प्रेरणा दी। लेकिन कम ही लोग यह जानते होंगे कि शाहरुख खान और करण जौहर पहली बार कैसे मिले थे। कई लोग यह मानते हैं कि इन दोनों की मुलाकात पहली बार ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ के सेट पर हुई थी। जबकि हकीकत यह है कि करण, शाहरुख से इससे पहले मिल चुके थे। हाल ही में फिक्की फ्रेम्स में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान करन ने शाहरुख खान से अपनी पहली मुलाकात के किस्से का जिक्र किया। करण जौहर ने बताया कि उन्होंने उस वक्त आसीएससी की परीक्षा पास की थी और उन्हें आनंद महेंद्रो नाम के निर्देशक से ‘इंद्रधनुष’ नाम के शो में एक किरदार निभाने का ऑफर मिला था।

उस वक्त करन काफी मोटे थे तो वह किरदार उन पर पूरी तरह फिट बैठता। वह ऑडिशन के लिए आनंद महेंद्रो के ऑफिस गये थे। उसी ऑफिस की लॉबी में एक व्यक्ति बैठा अखबार पढ़ रहा था। उसके हाथ में चाय का प्याला भी था। जब करण वहां पहुंचे तो उस व्यक्ति ने करन से भी चाय पीने को कहा और बताया कि यहां की चाय बहुत अच्छी है।

लगभग आधे घंटे के इंतजार के बाद वह व्यक्ति आनंद से मिलने गया। आनंद से मिलकर उस व्यक्ति ने उनसे कहा कि वह यह किरदार नहीं करेंगे, क्योंकि वह फिल्म करना चाहते हैं। करण जौहर कहते हैं कि उस व्यक्ति ने यह भी कहा कि वह एक दिन सुपरस्टार बनेगा। करण जौहर यह देखकर दंग थे कि वह व्यक्ति सिर्फ यह कहने के लिए वहां रुका हुआ था कि उसे यह रोल नहीं करना है।

करण जौहर बताते हैं कि उस व्यक्ति के आत्मविश्वास ने मुझे बहुत प्रभावित किया था। करण जौहर कहते हैं कि यह व्यक्ति कोई और नहीं खुद शाहरुख खान थे। करण जौहर मानते हैं कि शाहरुख हमेशा से आत्मविश्वासी रहे। इसलिए वह इतने कामयाब हो पाये। बाद में करण जौहर और शाहरुख ने कई फिल्में साथ में की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *