किसानों के खाते में आज आएगी इस योजना की राशि, PM मोदी थोड़ी देर बाद करेंगे घोषणा, ऐसे चेक करें स्टेटस

PM Kisan Samman Nidhi today : इस योजना का लाभ 12.11 करोड़ से अधिक किसानों को मिलेगा। PM Modi किसानों से संवाद भी करेंगे..
नई दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार एक बार फिर किसानों को रक्षाबंधन से पहले बड़ी सौगात देने की तैयारी कर रहे हैं। पीएम किसान योजना के तहत किसानों को अगली किस्त आज दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जारी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में इसकी सूचना दी गई है। इस योजना का लाभ 12.11 करोड़ से अधिक किसानों को मिलेगा।PM Kisan Samman Nidhi Scheme update : विज्ञप्ति में कहा गया है कि इससे 9.75 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को 19,500 करोड़ रुपये से अधिक की राशि सीधे अकाउंट में हस्तांतरित की जाएगी। इस दौरान पीएम मोदी किसानों के साथ बातचीत करेंगे और राष्ट्र को भी संबोधित करेंगे।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नवीं किस्त जारी करते वक्त किसानों से संवाद भी करेंगे। किस्त में पैसा तभी आएगा जब, आपके स्टेटस में FTO is Generated and Payment confirmation is pending लिखकर आए
ऐसे चेक करें पीएम सम्मान निधि का स्टेटस

1. अपने मोबाइल या डेस्कटॉप के ब्राउजर में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर लॉग-ऑन कीजिए।
2. यहां दाहिनी ओर आपको ‘Farmers Corner’ का ऑप्शन दिखेगा।
3. इस सेक्शन में आपको ‘Beneficiary Status’ के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
4. अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आएगा। इस पेज पर आपके सामने आधार नंबर, बैंक खाता संख्या और मोबाइल नंबर में से किसी एक विकल्प को चुनने का ऑप्शन आएगा।
5. जिस ऑप्शन को आपने चुना है, वह नंबर डालिए।
6. अब ‘Get Data’ पर क्लिक कीजिए।
7. इसके बाद आपको इस संबंध में पूरा विवरण मिल जाएगा कि कौन-सा इंस्टॉलमेंट कब आपके अकाउंट में क्रेडिट हुआ। साथ ही किस बैंक अकाउंट में क्रेडिट हुआ।
8. यहां आपको यूटीआर भी मिल जाएगा, इस नंबर को नोट कर आप बैंक से जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *