इंदौर में हवाला रैकेट का भंडाफोड़, पैसा लाने ले जाने के लिए कार में था खास चैंबर

इंदौर स्पेशल टास्क फोर्स (STF) शहर में चल रहे हवाला रैकेट को ध्वस्त करने में जुट गई है. दो दिनों के भीतर STF ने दो अलग-अलग गैंग के 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से 75 लाख रुपये से अधिक नकदी बरामद की है.
इंदौर स्पेशल टास्क फोर्स (STF) शहर में चल रहे हवाला रैकेट को ध्वस्त करने में जुट गई है. दो दिनों के भीतर STF ने दो अलग-अलग गैंग के 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से 75 लाख रुपये से अधिक नकदी बरामद की है. पुलिस के हाथ एक कार लगी है जिसके जरिए हवाला का पैसा इधर-उधर किया जाता था. कार में एक चैंबर बना था जिसमें पैसे रखे जाते थे.

एसटीएफ एसपी मनीष खत्री ने बताया कि बुधवार रात एसटीएफ ने एक कार जब्त की थी. जिसमें हवाला की राशि का परिवहन किया जाता था. आरोपियों ने इसके लिए कार में एक खास चैंबर तैयार किया था, पुलिस ने उसी चैंबर से पांच लाख रुपये जब्त किये हैं. दरअसल, मंगलवार को एसटीएफ की इंदौर यूनिट ने जावरा कम्पाउंड स्थित नाकोड़ा टावर के एक फ्लैट में दबिश देकर सात लोगों को गिरफ्तार किया था. पकड़े गए आरोपियों के नाम सुरेश सोलंकी, राजेंद्र, अजय, मेहुल, प्रसाद, दशरथ और विजय है. ये सभी गुजरात के रहने वाले है.

इनके कब्जे से 70 लाख रुपये जब्त हुए थे. पुलिस ने जब इन आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो खुलासा हुआ हुआ कि नाकोड़ा के ठीक बगल में स्थित गीतांजलि बिल्डिंग में भी हवाला का कारोबार चल रहा है. आरोपियों से पूछताछ में हुए खुलासे के आधार पर पुलिस ने गीतांजलि अपार्टमेंट से एक कार को जब्त किया. आरोपियों से कड़ी पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि आरोपियों ने घर की दीवार की तरह कार में भी एक सीक्रेट चैंबर तैयार किया है. यह सीक्रेट चैंबर कार की सीट के ठीक पीछे है, उसे खोलते ही पांच लाख रुपये मिल गए. पुलिस ने गिरफ्तार चार अन्य आरोपियों के कब्जे से नोट गिनने की मशीन, कई मोबाइल और करोड़ों के हवाला कारोबार के हिसाब की पर्ची और डायरी जब्त की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *