भारत के नाम एक और मेडल, रवि को सिल्वर, अब दीपक पूनिया पर देश की नजरें

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया. हॉकी में 41 साल बाद भारत को मिला ओलंपिक मेडल. वर्ल्ड नंबर-1 विनेश फोगाट क्वार्टर फाइनल में बेलारूस की पहलवान से हार गईं. इसके अलावा टोक्यो ओलंपिक में रेसलर रवि कुमार दहिया गोल्ड मेडल मैच में उतरेंगे. वहीं पहलवान दीपक पूनिया भी कांस्य पदक के लिए उतरेंगे. भारत ने टोक्यो ओलंपिक में अब तक चार पदक जीते हैं जबकि रवि दहिया का पदक पक्का हो चुका है.
ओलपिक 2020 में भारत के नाम एक और मेडल हो गया है। 57 किग्रा भार वर्ग के खिलाड़ी रवि कुमार दहिया को रूसी खिलाड़ी जवुर से कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद रवि कुमार को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना होगा।
रवि कुमार दहिया ने बुधवार को पुरुषों के 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में कजाखस्तान के नूरीस्लाम सानायेव को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। वहीं, जवुर ने सेमीफाइनल में इरान के रेजा अत्री को 8-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। जवुर साल 2018 और 2019 विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीत चुके हैं।
रवि ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारत के पांचवें पहलवान हैं। रवि से पहले भारत की ओर से केडी जाधव, सुशील कुमार, योगेश्वर दत्त और साक्षी मलिक ओलिंपिक में पदक जीत चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *