20 अगस्त तक कर सकते है आवेदन ,भारतीय वन्यजीव संस्थान ने भर्ती के लिए किया नोटिफिकेशन जारी

वन्यजीव सेक्टर में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के अधीन वन्यजीव शोध, शिक्षण और प्रशिक्षण के क्षेत्र में कार्यरत स्वायत्तशासी भारतीय वन्यजीव संस्थान (डब्ल्यूआईआई) ने विभिन्न शोध परियोजनाओं के लिए 74 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा 30 जुलाई 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. YVJ/WII/T. CELL/AITE 2021-22) के अनुसार, सीनियर बॉयोलॉजिस्ट, रिसर्च बॉयोलॉजिस्ट, ऑफिस असिस्टेंट, प्रोजेक्ट फेलो और डाटाबेस मैनेजर के पदों पर भर्ती की जानी है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन सभी पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार डब्ल्यूआईआई की ऑफिशियल वेबसाइट, wii.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी डब्ल्यूआईआई भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं और सीधे अप्लीकेशन फॉर्म पेज पर जा सकते है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 20 अगस्त 2021 निर्धारित की गयी है।

ऐसे होगा चयन

डब्ल्यूआईआई भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया इस प्रकार है। सभी उम्मीदवारों को 29 अगस्त को सुबह 10:30 बजे पंजीकृत ईमेल आईडी पर एक ईमेल भेजा जाएगा। ईमेल में 6 निबंध विषयों की सूची होगी, उम्मीदवार को एक विषय का चयन करना होगा और उसी पर कम से कम 300 शब्दों का निबंध लिखना होगा। निबंध को लिखकर उम्मीदवारों को एक घंटे के भीतर ईमेल करना होगा। देर से प्रस्तुत करने (सुबह 11:35 के बाद) पर विचार नहीं किया जाएगा और निर्धारित समय अवधि के भीतर प्रस्तुत निबंधों को ही मूल्यांकन के लिए विचार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *