भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से हारी

भारत को दूसरे ही मिनट में गुरजीत कौर ने बढत दिलाई थी लेकिन अर्जेंटीना के लिये कप्तान नोएल बारियोनुएवो ने 18वें और 36वें मिनट में गोल दागे । अर्जेंटीना के हाथों सेमीफाइनल में 1 . 2 से मिली हार के साथ ही तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने का भारतीय महिला हॉकी टीम का सपना टूट गया जो अब कांस्य के लिये खेलेगी ।
भारत का सामना कांस्य पदक के लिये ब्रिटेन से होगा ।भारत की महिला हॉकी टीम भी सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई है. उसे अर्जेंटीना के हाथों 1-2 से हार मिली है. टीम इंडिया अब कांस्य पदक के लिए खेलेगी. महिला टीम से पहले पुरुष टीम भी सेमीफाइनल का मैच हारी थी. उसे बेल्जियम से शिकस्त मिली थी. टोक्यो ओलंपिक का आज 13वां दिन है. भारतीय पहलवानों ने आज शानदार प्रदर्शन किया है.
रवि कुमार दहिया ने भारत के खाते में एक और मेडल पक्का कर दिया है. उन्होंने फाइनल में जगह बना ली है. वहीं, दीपक पूनिया भी अब से कुछ देर बाद सेमीफाइनल मुकाबला खेलेंगे. वहीं, महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) वर्ल्ड चैम्पियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला हार गई हैं. हालांकि, लवलीना ने पदक पहले ही पक्का कर लिया था. सेमीफाइनल में हार के साथ उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *