वोटिंग के बीच रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, हनुमान मंदिर में किए दर्शन

राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां से उनकी मां सोनिया गांधी पांच बार सांसद रह चुकी हैं. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पांचवें दौर में 14 लोकसभा सीटों के लिए आज मतदान जारी है.

रायबरेली: 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज रायबरेली का दौरा किया जहां से वह चुनाव लड़ रहे हैं और साथ ही उन्होंने पीपलेश्वर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की. बता दें कि राहुल गांधी, केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं और वहां से वह मौजूदा सांसद हैं. पांचवे चरण के मतदान वाल क्षेत्रों में रायबरेली भी शामिल है. इस दौरान राहुल गांधी ने कुछ मतदान केंद्रों का निरीक्षण भी किया और वोट डाल चुके लोगों से मुलाकात की.

राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां से उनकी मां सोनिया गांधी पांच बार सांसद रह चुकी हैं. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पांचवें दौर में 14 लोकसभा सीटों के लिए आज मतदान जारी है. इनमें मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा शामिल हैं. वह केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

इससे पहले राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया था कि देश में बदलाव की आंधी चल रही है. अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, “भारत के लोग इस चुनाव को एक साथ लड़ रहे हैं और पूरे देश में बदलाव की आंधी चल रही है. मैं अमेठी और रायबरेली सहित पूरे देश से अपील कर रहा हूं – बड़ी संख्या में आएं और अपने वोट के अधिका का अपने परिवारों की और भारत की समृद्धि के लिए इस्तेमाल करें. ”

राहुल गांधी ने कहा, “पहले चार चरणों में यह स्पष्ट हो गया है कि लोग संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़े हो गए हैं और BJP को हरा रहे हैं.” उत्तर प्रदेश में सभी सात चरणों में मतदान हो रहा है. चल रहे लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 49 संसदीय क्षेत्रों में सोमवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ.

बता दें, लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में हो रहे हैं. वहीं 4 जून को मतगणना होगी. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *