“कभी कहलाते थे सपेरे, आज दुनिया को मोह रहे…” : मिस वर्ल्ड का भारत में आयोजन होने पर मिस इंडिया सिनी शेट्टी

सिनी शेट्टी ने कहा, “भारत आधुनिक दुनिया और पारंपरिक दुनिया का एक मिश्रण है. प्रतियोगिता के लिए यहां आने वाले प्रतिभागी ये देखकर आश्चर्यचकित रह जाएंगे.”

नई दिल्ली: 

भारत मिस वर्ल्ड 2023 की मेजबानी के लिए तैयारी कर रहा है. 28 साल के अंतराल के बाद देश में इस प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता की वापसी हो रही है. मिस वर्ल्ड का 71वां संस्करण नवंबर में होने की उम्मीद है, तारीखों की अभी पुष्टि नहीं हुई है. आखिरी बार भारत ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की मेजबानी 1996 में की थी.

फेमिना मिस इंडिया 2022 खिताब की विजेता सिनी शेट्टी आगामी मिस वर्ल्ड 2023 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. उन्होंने दुनिया भर के अपने साथी प्रतियोगियों के सामने भारत की विविध परंपराओं और मूल्यों को प्रदर्शित करने के लिए अपना उत्साह व्यक्त किया.

उन्होंने कहा, “मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता ने अभी तक अपनी प्रासंगिकता नहीं खोई है. महिलाओं का एक समूह एक साथ आ रहा है और उन मुद्दों के लिए खड़ा हो रहा है, जिनमें वे विश्वास करते हैं. यही कारण है कि हम एक उद्देश्य के साथ हैं.”

शेट्टी ने आधुनिकता और परंपरा को साथ-साथ आगे बढ़ाने पर जोर दिया, जो भारत को दर्शाता है. उन्होंने कहा, “भारत आधुनिक दुनिया और पारंपरिक दुनिया का एक मिश्रण है. प्रतियोगिता के लिए यहां आने वाले प्रतिभागी ये देखकर आश्चर्यचकित रह जाएंगे.”

शेट्टी ने सौंदर्य प्रतियोगिता के पीछे के गहरे उद्देश्य को लेकर बात की, उन्होंने कहा, ” ये सौंदर्य प्रतियोगिता के हिस्से के रूप में आता है, लेकिन उद्देश्य बहुत बड़ा है.”

भारत मिस वर्ल्ड 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, भारत न केवल अपने प्रतियोगियों की सुंदरता, बल्कि अपनी सांस्कृतिक विरासत की समृद्ध टेपेस्ट्री और मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता को परिभाषित करने वाले उद्देश्य की ताकत को भी पेश करने के लिए तैयार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *