भारतीय बिजनेसमैन की लंदन में चोरी हुई घड़ी, बोले- दिल्ली में कहीं भी जाइए, नहीं होगी धोखाधड़ी

लंदन के मेफेयर इलाके में बीते साल चोरी के मामलों में 40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. रिन्यूएबल एनर्जी की कंपनी ‘Sundev Renewables’ के फाउंडर डेविन नारंग की रोलेक्स घड़ी भी मेफेयर में चोरी हो गई.

लंदन: 

भारत में ऑटो, ट्रेन, बसों और मेट्रो में चोरी या पिक पॉकेटिंग (जेब कतरी) की घटनाएं होती रहती हैं. ऐसे में लोग भीड़ में सफर करते समय अपने सामान को लेकर सावधान भी रहते हैं, लेकिन एक भारतीय चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO)को बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि लंदन के सबसे मशहूर इलाके मेफेयर (Mayfair) में उनकी एक कीमती चीज़ चोरी हो सकती है. अपने अनुभव शेयर करते हुए भारतीय बिजनेसमैन ने कहा, “आप दिल्ली में कहीं भी घूम सकते हैं. आपके साथ धोखाधड़ी नहीं की जाएगी. लेकिन लंदन में ऐसा नहीं है.”

Sundev Renewables के फाउंडर डेविन नारंग ने नई दिल्ली और लंदन के बीच हो रही द्विपक्षीय व्यापार समझौते की मीटिंग में मेफेयर में हो रही चोरियों का मुद्दा उठाया. यूके के शैडो फॉरिन सेक्रेटरी डेविड लैमी (David Lammy) मीटिंग के लिए दिल्ली आए थे. लेकिन मीटिंग में डेविन नारंग ने मेफेयर में चोरी हुए रोलेक्स घड़ी (Rolex Watch) का मामला उठाया.

डेविन नारंग ने बताया, “लंदन की सड़कों पर लोगों के साथ जमकर धोखाधड़ी हो रही है. भारत के ज्यादातर CEO ने चोरी या धोखे के अनुभव शेयर किए हैं. उन्होंने पुलिस की ओर से किसी भी तरह की मदद नहीं मिलने की शिकायत भी की है.

लंदन में किसी शख्स के साथ चोरी के मामले 2022 की तुलना में 2023 में 27 प्रतिशत बढ़े. मेफेयर इलाका वेस्टमिंस्टर डिस्ट्रिक्ट के तहत आता है. यहां एक व्यक्ति से चोरी के मामलों में 40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

इस बीच पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, “विभाग ने ऐसी चोरियों और डकैतियों के मामलों में जांच तेज कर दी है. एक्सपर्ट टीमें एक्टिव तरीके से बड़े अपराधियों और डकैती के हॉटस्पॉट को निशाना बना रही हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *