IND vs ENG: तीसरे स्पिनर के लिए अक्षर और कुलदीप में से कौन होगा प्लेइंग 11 का हिस्सा, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया

Rohit Sharma: इंग्लैंड के खिलाफ यहां गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के बाद भारत को तीसरा स्पिनर चुनना है.

Rohit Sharma: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को स्वीकार किया कि इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती टेस्ट के लिए तीसरे स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के बीच किसी एक को चुनने के लिए टीम प्रबंधन के सामने बहुत मुश्किल थी लेकिन उन्होंने संकेत दिया कि हो सकता है कि अक्षर बाजी मार ले. इंग्लैंड के खिलाफ यहां गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के बाद भारत को तीसरा स्पिनर (Kuldeep Yadav vs Axar Patel) चुनना है. रोहित ने मैच पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘ विकेट पर उछाल है या नहीं है, वह (कुलदीप) इस तरह की परिस्थितियों में काफी अहम रहता है क्योंकि उसके पास काफी वैरिएशन हैं.

वह अब काफी परिपक्व गेंदबाज भी बन गया है. वह अश्विन (Ravichandran Ashwin) और जडेजा (Ravindra Jadeja) की वजह से भारत में ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाया है. हमने पहले भी देखा है कि हमारे बल्लेबाजी मध्यक्रम में काफी बल्लेबाजों को काफी देर से मौका मिला.” उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन यही सच्चाई है और आप इसे छुपा नहीं सके. लेकिन हां, वह बहुत ही लुभावने विकल्प हैं. ” हालांकि रोहित ने मैच के लिए अंतिम टीम के बारे में नहीं बताया लेकिन संकेत दिया कि अक्षर अंतिम एकादश में जगह बना सकते हैं.

उन्होंने बायें हाथ के स्पिनर की बतौर आलराउंडर उपयोगिता बतायी और टीम प्रबंधन कम से कम इस टेस्ट के लिए उन्हें तरजीह दे सकता है. रोहित ने कहा, ‘‘अक्षर की आल राउंडर क्षमता से हमें बल्लेबाजी में गहराई मिलती है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में इस तरह की परिस्थितियों में खेलते हुए जो निरंतरता दिखायी है, वह भी हमारे लिए एक अहम कारक है.” उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन इन दोनों में से एक पर फैसला करना बहुत मुश्किल था. लेकिन मैं नहीं बताने वाला हूं कि किसे चुना गया है. ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *