रात के समय इस तरह चेहरे पर लगा लिया एलोवेरा जैल, तो अगली सुबह चेहरे पर दिखने लगेगा निखार

Aloe Vera Gel: एलोवेरा को चेहरे पर अलग-अलग तरह से लगाया जा सकता है. यह स्किन की कई दिक्कतों को भी दूर करता है और चेहरे को निखारता भी है.

Skin Care Routine: आजकर स्किन केयर में एलोवेरा को खूब शामिल किया जाने लगा है. इसे ना सिर्फ चेहरे पर सादा लगाया जाता है बल्कि एलोवेरा के कई स्किन केयर प्रोडक्ट्स भी बाजार में मिलने लगे हैं. एलोवेरा (Aloe Vera) में एंटी-ऑक्सीडेंट्स के साथ-साथ विटामिन ए, बी, सी और ई जैसे गुण होते हैं. साथ ही इसे इसकी हीलिंग प्रोपर्टीज के लिए जाना जाता है. वहीं, एलोवेरा में अच्छी मात्रा में अमीनो एसिड्स होते हैं जो स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग (Glowing Skin) बनाए रखते हैं. रात के समय भी चेहरे पर एलोवेरा लगाया जा सकता है. यहां जानिए एलोवेरा को चेहरे पर रात के समय किस तरह लगाएं कि अगली सुबह उठने के बाद भी चेहरा चमकता और निखरा हुआ नजर आए.

रात में चेहरे पर लगाएं एलोवेरा 

एलोवेरा को चेहरे पर लगाने से त्वचा को कई फायदे मिलते हैं. एलोवेरा त्वचा को नमी देता है. इसे लगाने से इरिरटेटेड स्किन को सूदिंग इफेक्ट्स मिलते हैं. यह डार्क सर्कल्स हटाने में कारगर है और चेहरे की पफीनेस को दूर करता है. इसके अलावा एलोवेरा एजिंग साइंस को कम कर सकता है. सनबर्न से छुटकारा पाने और चेहरे पर डेड स्किन सेल्स जमी हो तो उन्हें हटाने के लिए भी एलोवेरा जैल (Aloe Vera Gel) लगाया जा सकता है. जिन लोगों की स्किन फ्लेकी है यानी रूखेपन के कारण पपड़ी छूटती हुई नजर आती है वे भी एलोवेरा का इस्तेमाल करके इस दिक्कत से निजात पा सकते हैं.

एलोवेरा और खीरे का रस 

रात के समय आप ताजा एलोवेरा के गूदे में खीरे का रस मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. इससे डलनेस (Dullness) यानी त्वचा के बेजानपन से छुटकारा मिलता है और इंस्टेंट ग्लो भी आता है.

एलोवेरा और हल्दी 

आप एलोवेरा के ताजा गूदे या फिर एलोवेरा जैल में चुटकीभर हल्दी पाउडर मिला सकते हैं. इसे हथेली पर मलकर चेहरे पर लगाएं और सो जाएं. अगर आपको चेहरा पीले पड़ने का डर है तो इस मिश्रण को 10 से 15 मिनट लगाए रखने के बाद चेहरा धोया जा सकता है.

एलोवेरा और विटामिन ई 

चेहरे पर नाइट क्रीम की तरह भी एलोवेरा का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए हथेली पर एलोवेरा जैल लें और इसमें विटामिन ई कैप्सूल मिला लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं, हल्के हाथ से मालिश करें और फिर सो जाएं. रात में इस तरह से एलोवेरा लगाएंगे तो स्किन निखरी हुई नजर आने लगेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *