पूरा चेहरा पिंपल्स से गया है भर और ग्लो गया है उड़ तो आज से दही इस तरह से लगाना कर दीजिए शुरू

Benefits of yogurt on face : स्किन पर ग्लो चाहते हैं तो दही को इस तरह से करें इस्तेमाल, फिर देखिए कैसे स्किन पर आता है निखार.

Curd For Skin Care: दही (Yogurt) सेहत के लिए ही नहीं स्किन केयर (skincare) में भी लिए भी बहुत काम की चीज है. ये स्किन की डीप क्लींजिंग करने में मदद करता है. अगर रोजना दही को फेस पर अप्लाई किया जाए तो स्किन नेचुरली माइस्चराइज रहती है. दही स्किन के दाग धब्बों को भी प्रभावी रूप से कम करने में मदद करता है. इसके अलावा के चेहरे पर इस तरह से दही लगाएंगे तो पिंपल और पिग्मेंटेशन से भी छुटकारा मिल जाएगा. तो आइए जानते हैं स्किन केयर में दही (Yogurt for skincare) कैसे मदद कर सकता है.

दही में विटामिन सी होता है जो एक्ने और पिंपल की प्राब्लम को कम करने में मदद करता है. इससे सूजन से भी राहत मिलती है जिससे पिंपल जल्दी ठीक होने लगते हैं. दही में मौजूद लैक्टिक एसिड स्किन को गहराई से साफ कर क्लीन और चमकदार बनाता है. सनबर्न या पिग्मेंटेशन के कारण मुरझाई स्किन पर दही लगाने से खोया हुआ निखार वापस आ सकता है. रूखी और बेजान स्किन को दही नमी पहुंचाकर नई जान देता है. दही में मौजूद गुड फैट स्किन से एजिंग के निशान और झुर्रियों को कम करने के भी काम आता है.

स्किन केयर में दही को कई तरीकों से शामिल किया जा सकता है. अगर आप स्किन केयर रूटीन में रोजाना इसका इस्तेमाल करना चाहती हैं तो एक कटोरी में दो चम्मच दही लें और इसमें एक चम्मच शहद मिला लें. अब इस पेस्ट को अच्छी तरह से पूरे फेस और नेक पर लगाएं. पेस्ट को बीस मिनट तक लगा रहने दें, इसके बाद सामान्य पानी से चेहरा साफ कर लें. कोशिश करें कि इस पेस्ट को नहाने के पहले अपने चेहरे पर अप्लाई करें. इसे आप रोजाना लगा सकती हैं. देखते ही देखते आपका चेहरा चांदी की तरह चमकने लगेगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *