बिना स्ट्रेटनर के भी स्ट्रेट किए जा सकते हैं बाल, बस इन कमाल की टेक्निक्स को आजमाना सीख लीजिए आप

Hair Straightening: घर में स्ट्रेटनर नहीं है तो अब टेंशन लेने की नहीं है जरूरत क्योंकि कुछ तरीकों से बिना स्ट्रेटनर भी बाल स्ट्रेट कर सकती हैं आप. यहां जानिए यह कैसे होगा.

Hair Care: बालों को स्ट्रेट करने पर उनमें चमक नजर आती है, बाल मुलायम और लंबे दिखते हैं और बेहद खूबसूरत भी लगते हैं. आजकल बाजार में अलग-अलग तरह के हीटिंग टूल्स मिलने लगे हैं जो बालों को ब्लो ड्राई और स्ट्रेट करने के साथ ही अलग-अलग पैटर्न में भी ढाल देते हैं. लेकिन, कई बार हमारे पास या तो स्ट्रेटनर नहीं होता या फिर हम रोज-रोज हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल करने से बचते हैं. ऐसे में यहां आपके लिए कुछ ऐसे तरीके बताए जा रहे हैं जो बालों को बिना स्ट्रेटनर या किसी और हीटिंग टूल के ही स्ट्रेट (Straight Hair) कर देंगे. इन तरीकों को आजमाना भी बेहद आसान है.

बाल स्ट्रेट करने का एक बेहद आसान तरीका है हेयर रैपिंग. इस टेक्नीक में बालों को सिर पर ही सीधे करके लपेटा जाता है और क्लिप्स लगाई जाती हैं. इसके बाद जब क्लिप्स हटाते हैं तो बाल स्ट्रेट हो जाते हैं. सबसे पहले बालों के टॉप सेक्शन से बाल लें और एक साइड से दूसरी साइड ले जाकर क्लिप लगा लें. पूरे सिर के बालों के साथ यही करें और बालों को क्लिप से सेक्योर करते रहें. रात में बालों को इस तरह लपेटें. बालों पर तौलिया या फिर कोई कपड़ा या हेड कवर लगाकर सोएं. सुबह उठकर क्लिप्स हटाएंगी तो बाल स्ट्रेट हो जाएंगे.

बनाएं जूड़ा 

बालों का सिंपल और प्लेन जूड़ा (Hair Bun) बनाकर सोने पर भी बाल स्ट्रेट हो सकते हैं. इस तरीको को आजमाने के लिए रात के समय बाल धो लें. अब गीले बालों को ऊपर पोनी टेल में बांधें. इसके बाद बालों को घुमाते हुए जूड़ा बनाएं. जितने सीधेतौर पर जूड़ा बनेगा उतने ही बाल सीधे होंगे. सुबह तक बाल सूख भी जाएंगे और खोलने पर स्ट्रेट भी नजर आने लगेंगे.

हेयर स्ट्रेटनिंग हेयर मास्क 

हेयर स्ट्रेटनिंग हेयर मास्क (Hair Mask) भी बालों को प्राकृतिक रूप से स्ट्रेट करने में मददगार होता है. इस हेयर मास्क को बनाने के लिए अंडा, शहद और एवोकाडो को साथ मिक्स करें. अब इसे पूरे बालों पर लगाएं और तकरीबन एक घंटे बालों पर लगाए रखने के बाद धो लें. बाल स्ट्रेट नजर आने लगेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *