इस डायरेक्टर ने अमिताभ बच्चन के होठों पर ‘लिपस्टिक’ देख रोक दी थी फिल्म की शूटिंग, सैकड़ों लोगों के सामने लगाई थी जमकर फटकार

अमिताभ बच्चन को भरे सेट पर सबके सामने फटकार लगने का ये किस्सा जुड़ा है फिल्म आनंद से. जिसमें राजेश खन्ना टाइटल रोल में यानी कि आनंद की भूमिका में थे.

नई दिल्ली: 

फिल्म इंडस्ट्री में बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन का कद इतना ऊंचा है कि उन्हें डाटने फटकारने की बात गले नहीं उतरती. उनके फैन्स भला ये कैसे मान सकते हैं कि उनके फेवरेट एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन को कोई सरेआम फटकार लगा दे और वो चुपचाप सुन लें. लेकिन बिग बी जिस किस्म के अनुशासित अभिनेता बताए जाते हैं, उस लिहाज से माना जा सकता है कि वो डायरेक्टर की बात चुपचाप सुनते होंगे. अमिताभ बच्चन को भरे सेट पर सबके सामने फटकार लगने का ये किस्सा जुड़ा है फिल्म आनंद से. जिसमें राजेश खन्ना टाइटल रोल में यानी कि आनंद की भूमिका में थे.

डायरेक्टर ने लगाई थी फटकार

इस फिल्म को डायरेक्ट किया था इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी ने. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के एक सीन के बीच अचानक अमिताभ बच्चन को देखकर ऋषिकेश मुखर्जी और डीओपी ने अचानक शूटिंग रुकवा दी और अमिताभ बच्चन को जमकर फटकार लगाई. फटकार की वजह थी उनके होठों पर लगी लिपस्टिक. जिसे देखकर ऋषिकेश मुखर्जी नाराजगी नहीं रोक सके और सबसे सामने चिल्ला कर सवाल किया कि किससे पूछ कर अमिताभ बच्चन ने अपने होठों पर लिपस्टिक लगाई है. ऋषिकेश मुखर्जी की डांट सुनकर बिग बी भी सन्न रह गए थे.

ये थी हकीकत

जब अमिताभ बच्चन को समझ आया कि उन्हें होठों के रंग की वजह से डांट पड़ रही है. तब उन्होंने लाख समझाने की कोशिश की कि ये उनके होठों का असली रंग है. लेकिन किसी ने उनकी बात मानी ही नहीं. मेकअप मैन को सेट पर बुलाया गया और बार-बार अमिताभ बच्चन के होंठ साफ करवाए गए. लेकिन जब होठों का रंग नहीं बदला तब सबको ये मानना ही पड़ा कि उनके होठों का रंग ही इतना गुलाबी है. फिल्म का ये दिलचस्प किस्सा खुद बिग बी ने अपने ब्लॉग पर शेयर किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *