सीरियल से मशहूर हो गए ये मां के किरदार, ममता की मूरत बन इन एक्ट्रेसेस ने किया TV पर राज, पांचवी का रियल नाम ही भूल गए होंगे आप

निरूपा राय हो, राखी, अंजना मुमताज और फिर रीमा लागू या किरण खेर ही क्यों न हो. इन अदाकाराओं ने मां बनकर फिल्मी पर्दे पर बरसों संस्कार बांटे लेकिन इन टीवी सीरियल्स में मां का किरदार निभाने वाले किरदारों ने फैंस का दिल जीत लिया

नई दिल्ली: 

हिंदी फिल्मों में मां का रोल हमेशा से अहम रहा है. जो एक्ट्रेस मां के रोल में एक बार हिट हुई फिर वो लंबे समय तक सिनेमाई पर्दे की फेवरेट मां बनी रही. फिर चाहें वो निरूपा राय हो, राखी, अंजना मुमताज और फिर रीमा लागू या किरण खेर ही क्यों न हो. इन अदाकाराओं ने मां बनकर फिल्मी पर्दे पर बरसों संस्कार बांटे हैं. फिल्मों की तरह ही टीवी पर भी कुछ खास एक्ट्रेस ऐसी रही हैं जो मां बन कर आईं और इस किरदार में रच बस गईं.

रूपल पटेल

रूपल पटेल ने ऐसी मां का किरदार अदा किया जो बेटे को सही समय पर सही सीख देती रहीं. सख्त होने के बावजूद एक केयरिंग सास बनी. साथ निभाना साथिया में वो कई सालों तक पर्दे पर मां बन कर नजर आती रहीं.

नीलू वाघेला

एक वक्त था जब छोटे पर्दे पर भाभो का शब्द ही नीलू वाघेला की पहचान बन गया था. दिया और बाती हम सीरियल में वो संतोष राठी बन कर पर्दे पर आईं. लेकिन सूरज की मां के नाम घर घर में फेमस हो गईं. जो तू सूरज में सांझ पिया जी में भी इसी कैरेक्टर में दिखाई दीं.

मानसी साल्वी

हिट टीवी सीरियल में मानसी साल्वे अवंतिका के रोल में दिखीं. अब वो टीवी पर एक आस्था ऐसी भी नाम के शो में मम्मी बनी नजर आ रही हैं और खूब पसंद भी की जा रही हैं.

सुप्रिया शुक्ला

सुप्रीया शुक्ला वैसे तो टीवी की दुनिया में फेमस नाम है. लेकिन एक मां के रूप में उन्हें खास पहचा मिली है. कुमकुम भाग्य सीरियल में वो शो की लीड कैरेक्टर प्रज्ञा की मम्मी बनी हुई नजर आईं.

प्राची शाह

प्राची शाह का टीवी और फिल्मी सफर काफी लंबा रहा है. एक श्रृंगार स्वाभिमान नाम के सीरियल में वो एक सशक्त सिंगल मदर के किरदार में दिखाई दीं. जो अकेले ही अपनी दो बेटियों को पालने का साहस दिखाती हैं.

स्वाति शाह

साथ निभाना साथिया में एक ममतामयी मां के रोल में स्वाति शाह को खूब पसंद किया गया. इसके बाद वो बेहद में सौतेली मां के किरदार में भी दिखाई दीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *