‘RCB के कप्तान धोनी होते तो..’, कोहली अबतक क्यों नहीं जीत पाए IPL का खिताब, वसीम अकरम ने बताया

Wasim Akram on RCB: वसीम अकरम ने कोहली और आईपीएल टीम आरसीबी को लेकर बात की है और बताया है कि आखिर ऐसा क्या है जिसके कारण आरसीबी एक बार भी IPL का खिताब नहीं जीत पा रही है. इसके अलावा पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने धोनी (MS Dhoni) पर भी अपनी राय दी.

Wasim Akram on RCB: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को लेकर बात की है और खासकर धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी पर अपनी राय दी है. दरअसल, आईपीएल में आरसीबी की टीम एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. पहले विराट कोहली आरसीबी के कप्तान थे लेकिन टीम को एक बार फिर खिताब नहीं जीता पाए, अब बैंगलोर की कप्तानी फाफ डु प्लेसी कर रहे हैं, इस बार भी आरसीबी की टीम का हाल बेहाल है. ये खबर लिखे जाने कर आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर है. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आरसीबी को 9 मई को होने वाले मुंबई के खिलाफ मैच को हर हाल में जीतना होगा. वहीं, अकरम ने आरसीबी टीं को लेकर बड़ी बात कही है.

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने स्पोर्ट्सक्रीडा के साथ बात करते हुए कहा है कि यदि आरसीबी के कप्तान धोनी होते तो आरसीबी अबतक 4 से 5 बार आईपीएल का खिताब जीती हुई होती. अकरम ने कहा कि,’विराट ने काफी मेहनत की और कोशिश की लेकिन पूरी टीम के खिलाड़ियों को कोशिश करनी चाहिए. मुझे लगता है कि इसलिए आरसीबी की टीम अबतक खिताब नहीं जीत पा रही है’.

इसके साथ-साथ अकरम ने आगे कहा कि, ‘धोनी के पास भारत की कप्तानी करने क अनुभव था, जिसका फायदा उसने आईपीएल में उठाया, वहीं, अब कोहली की भी कप्तानी की आदत हो गई है. वह अंदर से शांत नहीं है, लेकिन वह दिखाता है कि वह शांत है..जब खिलाड़ी देखते हैं कि उनका कप्तान कूल है, और उनके कंधों पर हाथ रखता है, तो खिलाड़ी अधिक आत्मविश्वासी हो जाते हैं.. धोनी ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने खिलाड़ियों में विश्वास जगाना जानते हैं. यही कारण है कि उन्होंने सीएसके को 4 बार आईपीएल का खिताब भी जीता दिया है.’

बता दें कि धोनी ने कप्तान के रूप में चार आईपीएल खिताब जीतने में सफल रहे हैं. उनके आगे सिर्फ रोहित हैं, जिनकी कप्तानी में मुंबई ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है.  दूसरी ओर, कोहली अभी भी अपने करियर में आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *